Reasi आतंकवादी हमला : बस पर आतंकी हमले में घायल 7 तीर्थयात्री लौटे घर, बताई आपबीती

Friday, Jun 14, 2024-05:06 PM (IST)

जम्मू डैस्क: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हाल ही में हुए आतंकी हमले में घायल हुए 8 तीर्थयात्रियों में से 7 तीर्थयात्रियों ने उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित अपने घर आकर हमले के बारे में अपना आपबीती बताई। एक अन्य श्रद्धालु राजेश गुप्ता की हालत गंभीर होने के कारण उनका अभी भी जम्मू के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू गए जिले के छपिया थाना क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी देवी प्रसाद गुप्ता अपने परिवार के साथ गुरुवार की देर रात अपने घर पहुंचे। 9 जून को रियासी जिले में बस पर हुए आतंकी हमले में 8 लोग घायल हो गए थे। देवी प्रसाद गुप्ता के सकुशल घर लौटने पर उनके परिवार ने राहत की सांस ली। आपको बता दें कि इस आतंकी हमले में 10 मासूम लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः  डोडा में दहशतगर्द होने की सूचना, सुरक्षाबलों ने चलाया Search Operation

देवी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि 4 जून को वह अपनी पत्नी नीलम गुप्ता, बेटे प्रिंस, बेटी पलक, बहन-जीजा बिट्टन और राजेश गुप्ता, दोस्त दीपक कुमार राय व रिश्तेदार दिनेश गुप्ता के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए ट्रेन से जम्मू गए थे। उन्होंने उस भयानक हमले के बारे में बताया कि 9 जून को शिवखोड़ी के दर्शन करने के बाद जब वे बस से कटरा लौट रहे थे, तो बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकियों द्वारा ड्राइवर को निशाना बनाया गया जिस कारण बस पलट गई और खाई में गिर गई और कई तीर्थयात्री घायल हो गए।

देवी प्रसाद की पत्नी नीलम गुप्ता ने बताया कि बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वे सभी भक्तों को मार डालना चाहते थे। नीलम ने बताया कि फायरिंग से बचने के लिए सभी यात्री बस में छिप गए। कुछ देर बाद जब फायरिंग बंद हो गई और उन्हें लगा कि आतंकी चले गए और खतरा टल गया तो कुछ तीर्थयात्रियों ने स्थानीय लोगों की मदद से बाकी लोगों को बस से बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दी।

कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी तीर्थयात्रियों को एम्बुलेंस की मदद से जम्मू और कटरा के अस्पतालों में ले जाया गया। देवी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि उनकी बाईं पसली और हाथ में अभी भी दर्द है। नीलम गुप्ता के बाएं पैर में फ्रैक्चर है। बेटे प्रिंस और बेटी पलक को भी चोटें आईं। गुप्ता के बहनोई राजेश गुप्ता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उनका इलाज जम्मू के एक अस्पताल में चल रहा है। देवी प्रसाद ने गोंडा जिले की प्रशासनिक एवं पुलिस टीम को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News