नशे के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस सख्त, 14 ड्रग हॉट स्पॉट को किया Identify

4/8/2024 10:37:21 AM

जम्मू: एस.एस.पी. जम्मू डॉ. विनोद कुमार (आई.पी.एस.) ने रविवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान दावा किया कि जम्मू को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस प्रयासरत है और नशे की तस्करी के 14 ड्रग हॉट स्पाट क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां पर पुलिस और जिला स्पैशल ब्रांच की गश्त बढ़ा दी गई है ताकि संदिग्धों पर पूरी नजर रखी जा सके।

यह भी पढ़ें :  मां भगवती के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने लिया यह फैसला

विनोद कुमार ने बताया कि इस वर्ष मार्च माह तक पुलिस ने जिले के विभिन्न थानों में 71 एन.डी.पी.एस. के मामले दर्ज कर 85 के करीब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गत 3 माह के दौरान 13 नामी मादक पदार्थ तस्करों को पी.आई.टी. एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है जबकि गत वर्ष से अब तक 24 नामी तस्करों पर पी.आई.टी. एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। हाल ही में पुलिस ने 3 तस्करों की संम्पत्ति को सील किया जबकि 3 अन्य तस्करों की पहचान कर उन पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  आतंकियों के साथ-साथ अब बदमाशों से भी निपटेगी J&K पुलिस, जारी की Hit List

पुलिस द्वारा समय-समय पर चलाए जा रहे हैं जागरूकता अभियान

समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों विशेषकर चिन्हित किए गए ड्रग हॉट स्पाट क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाने के साथ-साथ नुक्कड़ नाटकों का भी मंचन किया गया। एस.एस.पी. ने बताया कि इस दौरान लोगों के साथ अपने विचार सांझा करने पर उन्हें कई अहम जानकारियां भी मिलीं जो नशा तस्करों पर नकेल कसने के लिए सहायक सिद्ध हुईं। विनोद कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। नाकों पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। अंत में उन्होंने जम्मू को नशामुक्त बनाने के प्रयास में आम जनता को पुलिस का सहयोग करने व अपने संबंधित क्षेत्रों में होने वाली नशा तस्करी की सूचना पुलिस को देने की अपील की।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News