Jammu Kashmir : कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग दौरान बोले राहुल गांधी, गठबंधन को लेकर कही यह बात

Thursday, Aug 22, 2024-12:53 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में गठबंधन होगा, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के हितों की कीमत पर नहीं।

यह भी पढ़ें :  J&K : राहुल गांधी और खड़गे के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर बोले पूर्व मंत्री गुलाम अहमद

श्रीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में गठबंधन जरूर होगा लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के हितों की कीमत पर नहीं। सभी कार्यकर्ता आश्वस्त रहें कि पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के हितों और सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने ए.आई.सी.सी. प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और सबसे पहले जम्मू-कश्मीर जाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि उनका प्रतिनिधित्व और राज्य का दर्जा उनके लिए सर्वोच्च है। स्वतंत्रता के बाद से कई राज्यों को केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया गया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर पहला राज्य है जिसे राज्य होने के बावजूद केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया।

यह भी पढ़ें :  विधानसभा चुनाव : ‘अपनी पार्टी’ ने उम्मीदवारों की पहली List की जारी, पढ़ें कौन खड़ा है किस सीट से

राहुल ने कहा कि बुधवार शाम को उन्होंने श्रीनगर में वाज़वान और आइसक्रीम का स्वाद चखा। वह एक आइसक्रीम की दुकान पर कुछ लोगों से मिले। लोगों ने पूछा कि क्या उन्हें जम्मू-कश्मीर के लोग पसंद हैं? इससे वह चिढ़ गए और उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें जम्मू-कश्मीर के लोग पसंद ही नहीं हैं बल्कि वह उनसे प्यार करते हैं। कश्मीर से उनका पुराना रिश्ता है। कश्मीर से उनका खून का रिश्ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि इंडिया ब्लॉक ने मोदी के आत्मविश्वास और मनोविज्ञान को हिलाकर रख दिया है। उन्होंने कहा कि वे पी.एम. मोदी को अब और छाती चौड़ी करते नहीं देख सकते। उनकी विचारधारा और ताकत ने उनके लिए रास्ता बनाया है। उन्होंने हिंसा या असंसदीय भाषा का सहारा नहीं लिया, बल्कि पी.एम. मोदी को यह संदेश देने में सफल रहे कि वह वह नहीं हैं जो महसूस करते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News