जम्मू-कश्मीर : राहुल गांधी और खड़गे हुए मीडिया से रूबरू, लोगों को दिया यह संदेश

Thursday, Aug 22, 2024-03:17 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): वरिष्ठ कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी और इंडिया ब्लॉक जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है। श्रीनगर में मीडिया के सामने एक संक्षिप्त बयान देते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया ब्लॉक में उनकी प्राथमिकता है कि जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का दर्जा मिलने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन चुनावों की घोषणा हो गई जो एक कदम आगे है। उन्हें लोकतंत्र बहाल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  AAP पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं, कैबिनेट मंत्री ने दी जानकारी

उन्होंने दोहराया कि आजादी के बाद पहली बार किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया है। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेशों को राज्यों में बदलते हुए सुना और देखा है, लेकिन जम्मू-कश्मीर एक अपवाद है। उन्होंने अपने चुनाव घोषणापत्र में यह स्पष्ट कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को बहाल करना उनकी प्राथमिकता है। जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनका संदेश है कि वह उनकी हर तरह से मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोलना चाहते हैं, इज़्ज़त कहें, भाईचारे कहें।

यह भी पढ़ें :  जम्मू पुलिस ने वाहन चालक किया काबू, तलाशी दौरान बरामद हुआ यह सामान

वहीं इस अवसर पर बोलते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रमुख मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनके स्थानीय नेताओं से मिले फीडबैक के आधार पर गठबंधन बनाने के प्रयास जारी हैं। वह पूरे विपक्ष को साथ रखना चाहते हैं। कांग्रेस राज्य का दर्जा वापस दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। जम्मू-कश्मीर में भाजपा चुनाव सुनिश्चित नहीं कर सकी। पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मद्देनजर दबाव में चुनावों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह इस बात को रिकॉर्ड में रखना चाहते हैं कि भाजपा अब जम्मू-कश्मीर में लोगों की आवाज नहीं दबा सकती। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व बेरोजगारी देखी गई है। भाजपा के बड़े-बड़े दावे कि अनुच्छेद 370 के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का सफाया हो गया है, धराशायी हो गए हैं। घुसपैठ बढ़ गई है और आतंकवादी घटनाओं में भी तेजी देखी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News