Kargil Vijay Diwas 2024 : 25वीं वर्षगांठ पर वीर जवानों को याद कर रहा देश, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Friday, Jul 26, 2024-10:34 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर: 1999 में हुए कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को आज पूरा देश याद कर रहा है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने शहीद हुए वीर जवानों को सलाम किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

जानकारी के अनुसार आज कारगिल युद्ध की 25वीं वर्षगांठ है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख में पहुंचे हैं। इस दौरान वह द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक पहुंचे हैं। उन्होंने देश के लिए अपने प्राण कुर्बान करने वाले सैनिकों को सलाम किया और श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें :  भारतीय सीमा में अब नहीं घुस पाएंगे आतंकी! सुरक्षाबलों ने शुरू किया यह अभियान

बता दें कि श्रद्धांजलि समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी शिंकुन ला सुरंग परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। शिंकुन ला सुरंग परियोजना में लेह तक हर मौसम में संपर्क प्रदान करने के लिए निमू-पदुम दारचा रोड पर लगभग 15,800 फीट की ऊंचाई पर 4.1 किमी लंबी ट्विन-ट्यूब सुरंग शामिल है। पूरा होने पर यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी। उक्त सुरंग न केवल देश के सशस्त्र बलों और उपकरणों की त्वरित आवाजाही सुनिश्चित करेगी, बल्कि लद्दाख में आर्थिक और सामाजिक विकास को भी बढ़ावा देगी। 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News