AIIMS Jammu में OPD की सेवाएं हुईं शुरू, देश के कई राज्यों से भी पहुंचे मरीज

Friday, Aug 02, 2024-04:18 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर: जम्मू के विजयपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आखिरकार गुरुवार को ओपीडी सेवाएं शुरू हो गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार पहले दिन कुल 239 मरीजों ने की जांच की गई। सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं देश के कई प्रदेशों के मरीज भी जांच के लिए यहां पहुंचे थे। एम्स के खुल जाने से  जम्मू-कश्मीर के लोगों में काफी शुखी दिखाई दे रही है। बता दें कि पीजीआई और अन्य अस्पतालों में जांच कराने वाले कई मरीज जम्मू एम्स पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि मरीज सुबह से ही इलाज करवाने के लिए यहां पहुंच गए थे।

ये भी पढ़ेंः करंट की चपेट में आए दो युवक, एक की मौके पर मौत दूसरा घायल

एम्स के आयुष ब्लॉक में ही पंजीकरण काउंटर बनाए हुए थे। कुछ मरीज अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवा कर पहुंचे थे। बतयाा जा रहा है कि एक मरीज पंजाब के पठानकोट से भी आया था। कई मरीजों ने कहा कि इससे पहले वह पीजीआई में जांच करवाते थे। अब जोकि एम्स जम्मू में ही खुल गया है तो यहां पर इलाज करवाने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि एम्स खुलने से अब उन्हें पीजीआई जाने की जरूरत नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ेंः  फेक क्रिप्टोकरेंसी मामले में ED की छापेमारी, लेह-लद्दाख से सोनीपत तक जुड़े हैं कारोबार के तार

एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉ. शक्ति गुप्ता का कहना है कि पहले दिन 239 मरीजों ने अपनी जांच करवाई है। मरीज यहां पर मिलने वाली सुविधाओं से संतुष्ट थे। उन्होंने कहा कि  एम्स प्रबंधन का दावा है कि आने वाले दिनों में जल्द लैब सेवाएं भी मरीजों के लिए शुरू कर दी जाएंगी।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News