Mata Vaishno Devi जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, नवरात्रों के दौरान शुरू होगी यह सुविधा

Monday, Sep 30, 2024-12:30 PM (IST)

कटड़ा(अमित): आगामी शारदीय नवरात्रों के दौरान माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड अर्धकुवारी में लंगर सुविधा शुरू करने जा रहा है। जिस पर भक्तों को नि:शुल्क प्रसाद सेवा उपलब्ध होगी। सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग के अनुसार माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा पहले से 3 लंगर ताराकोट, सांझी छत सहित भैरो घाटी क्षेत्र में चलाए जा रहे हैं जबकि आने वाले शारदीय नवरात्रों के दौरान अर्ध कुवारी क्षेत्र में चौथी लंगर सेवा शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर तीसरे चरण के चुनावों की तैयारियां जोरों पर, कुपवाड़ा जिले में बने इतने मतदान केंद्र

सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग के अनुसार वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर पहले से 500-550 के करीब सी.सी.टी.वी. कैमरे सुरक्षा के मद्देनजर कार्य कर रहे हैं। जबकि इस साल के अंत तक 200 अतिरिक्त कैमरे श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा के दिशा-निर्देश अनुसार यात्रा मार्ग पर लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  जम्मू के इस प्रसिद्ध मंदिर में लगी आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार

गर्ग ने बताया कि इस बार शारदीय नवरात्रों के दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में एक नया आर.एफ.आई.डी. काऊंटर स्थापित किया जा रहा है ताकि आर.एफ.आई.डी. को लेकर शहर में लगने वाली कतारें कम हो सकें। गर्ग ने कहा कि नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दर्शनों को आने वाले भक्तों के लिए स्वच्छ पीने के पानी की सुविधा, भोजनालय में स्वच्छ भोजन सहित फलाहार व साफ-सफाई के विशेष प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर सुरक्षा के विशेष प्रबंध रहेंगे जिनको लेकर बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News