इस खतरनाक Gas ने मचाई भगदड़, हजारों लोगों की जान आई संकट में

Wednesday, Jul 24, 2024-09:53 AM (IST)

जम्मू- उधमपुर जिले के संगूर इलाके में फिल्टरेशन प्लांट से क्लोरीन गैस लीक होने की खबर सामने आई है। यह घटना उधमपुर के एमईएस में घटित हुई है। इस घटना से 15 मिनट तक हजार बच्चों और लोगों की सांसें अटकी रहीं। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से गैस लीक हुई थी। 

जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर को संगूर क्षेत्र के मिलिट्री इंजीनियर सर्विसिज (एमईएस) के वाटर फिल्टर प्लांट से क्लोरीन गैस लीक हो गई। इस वजह से घटनास्थल से 100 मीटर दूर एक स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। इस कारण बच्चों को बाहर निकाला गया, ताकि खुले स्थान में उन्हें सांस लेने में आसानी हो सके। बता दें कि स्कूल में उस वक्त लगभग हजार बच्चा मौजूद था। 

PunjabKesari

बता दें कि जब ये घटना हुई तो अचानक से क्षेत्र में तेज गंध फैलने लगी। जिससे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसका असर केवल स्कूली बच्चों पर ही नहीं बल्कि आस-पास के सभी लोगों पर देखने को मिला। सांस की दिक्कत के कारण शीघ्र ही पुलिस और दमकल विभाग को बुलाया गया। मौके पर पहुंचते ही पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास की दुकानों को बंद करवा दिया और सेना क्षेत्र में जाने वाले वाहनों को भी रोक दिया। 

दमकल विभाग द्वारा फिल्टर प्लांट के अंदर गैस लीक वाली जगह पर पानी का छिड़काव कर कैमिकल के प्रभाव को कम किया गया। जिससे लोगों को सांस लेने में शांति मिली। बता दें कि गैस लीक की वजह किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।


Content Editor

Radhika Salwan

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News