Kathua की प्राइवेट Ice Cream फैक्टरी फिर विवादों में, कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला आया सामने

Monday, Jun 10, 2024-06:31 PM (IST)

कठुआ : कठुआ के औद्योगिक क्षेत्र घाटी में एक प्राईवेट आइसक्रीम फैक्टरी लगातार विवादों में आ रही है। ताजा मामले में इस फैक्टरी के सुरक्षा कर्मियों पर कर्मचारियों से मारपीट करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार ड्यूटी से वापस जाते समय एक कर्मचारी के साथ सुरक्षाकर्मियों की कुछ कहासुनी हो गई, जिसके उपरान्त कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि सुरक्षा गार्ड्स ने इस कर्मचारी पर लोहे की छड़ों से हमला कर दिया। यह मामला सामने आने के उपरान्त कर्मचारियों ने सुबह फैक्टरी पहुंच कर खूब हंगामा किया व फैक्टरी के उपरान्त नारेबाजी भी की। पीड़ित अंश शर्मा ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने उसे नीचे गिरा कर मारपीट की, उसका भाई जब उसे बचाने के लिए आया तो उस पर लोहे की छड़ों से हमला कर दिया। कर्मचारियों ने बताया कि यहां पर कई महिलाएं भी काम करती हैं तो क्या यह सुरक्षाकर्मी महिलाओं की सुरक्षा कर पाएंगे जब इनका बर्ताव ऐसा है।

इसके पश्चात स्थानीय महिला कर्मचारियों ने भी बताया कि उनसे 12 -12 घंटे की ड्यूटी ली जाती है, जबकि तनख्वाह 8 घंटे के हिसाब से 15 हजार ही दी जाती है। अन्य कंपनियों में 12 घंटे ड्यूटी पर 22 हजार रुपए की तनख्वाह मिलती है, लेकिन यहां पर तनख्वाह तो दूर अगर कभी कुछ चोट लग जाए तो उसका इलाज भी खुद ही करवाना पड़ता है अगर कभी मजबूरी में छुट्टी कर लो तो पैसे काट लिए जाते हैं

सूचना मिलने पर नजदीकी राजबाग थाने की एक टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि गत मई माह में भी स्थानीय लोगों द्वारा इस फैक्टरी से गन्दा पानी फैक्टरी के बाहर फेंकने को लेकर फैक्टरी को ताला लगा दिया गया था।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News