लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने प्रदेश में की विशेष तैयारी

3/9/2024 5:58:13 PM

जम्मू: केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में पहली बार लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव कर्मी हेलिकाप्टर का प्रयोग करेंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी पांडुरंग पोले ने तीन हेलिकाप्टरों जिसमें दो इंजन हेलिकाप्टर, एक सिंगल इंजन हेलिकाप्टर और एक हेलिकाप्टर एंबुलेंस शामिल हैं के लिए आनलाइन निविदा आमंत्रित की है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार लीस आधार पर हेलिकाप्टरों की सेवा चुनाव दिवस से तीन दिन पहले उपलब्ध करवाई जाएगी। जरूरत पड़ने पर इन हेलिकाप्टरों का प्रयोग साफ-सुथरे ढंग से चुनाव करवाने मसलन दूर-दराज के क्षेत्रों में समय पर चुनाव सामग्री पहुंचाने और पोलिंग स्टाफ को पहुंचाने आदि में किया जाएगा।

संबंधित कंपनियों को कहा गया है कि 13 मार्च 2024 दोपहर 1 बजे तक अपनी निविदा भेज दें। इस संबंध में संबंधित बोलीदाताओं का पक्ष जानने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी पांडुरंग पोले 11 मार्च 2024 को प्री-बिड बैठक भी करेंगे। उल्लेखनीय हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 को बेहतर तरीके से आयोजित करने के लिए चुनाव आयोग हर मुमकिन तैयारी कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में भूगौलिक स्थिति और मौसम को देखते हुए इस बार हेलिकाप्टरों का प्रयोग चुनाव अधिकारी और स्टाफ जरूरत पड़ने पर कर पाएं इसके लिए बड़ा फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः- ड्यटी दौरान बाप-बेटा कर रहे थे साफ-सफाई, हुआ कुछ ऐसा कि मच गई चीख-पुकार


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News