Tulip Garden: श्रीनगर में ट्यूलिप गार्डन में पर्यटकों की बहार,  टिकट पर छात्रों को मिल रही विशेष छूट, देखें Garden की खूबसूरत तस्वीरें

3/30/2024 4:21:50 PM

श्रीनगर (मीर आफ़ताब अहमद): कश्मीर घाटी में एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन में पर्यटकों की उल्लेखनीय आमद देखी गई है, 23 मार्च को इसके खुलने के बाद से 80,000 से ज्यादा आगंतुक इसके जीवंत फूलों को निहार चुके हैं। उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने के बावजूद, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के पर्यटक ट्यूलिप के शानदार प्रदर्शन को देखने के लिए उमड़ पड़े हैं।

PunjabKesari

 पीके टीवी के पास उपलब्ध विवरण के अनुसार खान मुदासिर द्वारा प्रबंधित इस गार्डन को इसके खुलने के पहले 8 दिनों में ही आगंतुकों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें 80897 उत्साही लोगों ने इसके घुमावदार रास्तों और रंग-बिरंगे फूलों की सजावट का आनंद लिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- Jammu and Kashmir: शोपियां व हंदवाड़ा में पुलिस Alert, निकाला रूट मार्च

आगंतुकों को और अधिक आकर्षित करने के लिए, फ्लोरीकल्चर विभाग ने ट्यूलिप की पांच नई किस्में पेश की हैं, जो गार्डन के आकर्षण को और बढ़ा रही हैं। आगंतुकों के अनुभव को सुव्यवस्थित करने और लंबी कतारों को कम करने के लिए, गार्डन के प्रबंधन ने ऑनलाइन टिकट प्रसंस्करण शुरू किया है, जिसका पर्यटकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है। इसके अतिरिक्त, शैक्षिक यात्राओं को बढ़ावा देने के लिए, गार्डन की देखरेख करने वाले अनुबंध द्वारा 10 अप्रैल तक छात्रों को टिकटों पर 20% की विशेष छूट की घोषणा की गई है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- Life Style: Jammu-Kashmir के युवाओं में बढ़ रहा बॉडी बनाने का क्रेज, जिम जाना बना युवाओं के जीवन का हिस्सा

इसके अलावा, आगंतुकों ने एक सहज और आनंददायक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की है, और किए गए प्रबंधों पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की है।

PunjabKesari

 अधिकारियों ने कहा, "पूर्व-बुकिंग जैसी चुनौतियों के बावजूद, जैसे कि कश्मीर की यात्रा में बाधा उत्पन्न करने वाले आवास, गार्डन में पिछले वर्ष के 366,000 आगंतुकों के रिकॉर्ड को पार करने की उम्मीद है।" उन्होंने आगे कहा, "पर्यटकों की अब तक की उच्चतम संख्या के साथ, वे ईद के बाद आगंतुकों की संख्या में और वृद्धि की उम्मीद करते हैं।"
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News