जिले का ऐसा School जहां एक ही कमरे में पढ़ाए जा रहे हैं 8 कक्षाओं के विद्यार्थी

Friday, Sep 06, 2024-07:21 PM (IST)

ऊधमपुर: कुछ वर्ष पहले चनैनी ब्लॉक के अंतर्गत पड़ते गांव अपर मानता के मिडिल स्कूल की इमारत भूस्खलन के चलते गिर गई थी। स्कूल की नई इमारत के निर्माण के लिए सरकार की ओर से डेढ़ करोड़ की धनराशि आबंटित की गई थी। उक्त धनराशि से बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रखने के लिए सरकार की ओर से 2 ब्लॉक निर्मित करवाए गए।

स्थानीय गांववासियों का कहना है कि नवनिर्मित दोनों ब्लॉक दो वर्ष पहले तैयार हो चुके हैं जिन्हें अभी तक स्कूल प्रबंधन के सुपूर्द नहीं किया गया।

उनका कहना था कि दोनों ब्लॉकों का निर्माण सही तरीके से नहीं किया गया है, जिस कारण छतों से पानी टपकता रहता है और खिड़कियों के शीशे भी टूट चुके हैं और जगह-जगह से प्लस्तर गिर रहा है।एक-दो कमरों में ठेेकेदार का सामान पड़ा हुआ है।फिलहाल एक ही कमरे में आठों कक्षाओं के विद्यार्थियों को पढ़ाया जाता है। जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई में व्यवधान आ रहा है और कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढे़ंः  BJP की दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, PM Modi व Amit Shah समेत कई नेता शामिल

स्थानीय गांववासियों की संबंधित विभाग अथवा निर्माण एजैंसी से गुहार है कि स्कूल के लिए निर्मित दोनों ब्लॉकों को सर्दियां शुरू होने से पहले-पहले स्कूल प्रबंधन के हवाले किया जाए ताकि स्कूल के सभी श्रेणियों के बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके और अन्य परेशानियों से छुटकारा मिल सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News