मदरसा में छात्र सीखेंगे Computer, दक्षिण कश्मीर के इस इलाके में कंप्यूटर केंद्र का उद्घाटन

5/31/2024 1:52:28 PM

अनंतनाग ( मीर आफताब ) : रबल नागी ने कहा कि अनंतनाग में एक कंप्यूटर सैंटर का उद्घाटन किया गया, जिसे मदरसे में स्थापित किया गया है।  जिसके लिए मैं सबसे पहले मौलाना साहब को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं, जिनके सहयोग और मेहनत के बिना यह संभव नहीं हो पाता।

 उन्होंने कहा कि पिछले महीने जब हम वर्कशॉप के लिए यहां आए थे तो मुझे मदरसे के बच्चों से मिलने का मौका मिला और उनकी सकारात्मक सोच, उत्साह ने मुझे बहुत प्रभावित किया।  उन्होंने इच्छा जताई कि अगर उन्हें कंप्यूटर सैंटर और अच्छी किताबें उपलब्ध कराई जाएं तो वे भी धार्मिक अध्ययन में आगे बढ़ सकते हैं।  इन बच्चों के भाषण उर्दू के साथ-साथ अंग्रेजी और हिंदी में सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई।

ये भी पढ़ेंः  Kashmir News: अनंतनाग में हज यात्रियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

 नेगी ने कहा कि यह वास्तव में उत्साहजनक है कि उर्दू के साथ-साथ अंग्रेजी भी पढ़ाई जाती है, ताकि हमारे बच्चे दुनिया के किसी भी कोने में जाकर काम कर सकें और अपने कौशल को निखार सकें। 

उन्होंने कहा कि आज हमने कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन समारोह इसलिए रखा है क्योंकि आधुनिक दुनिया में बुनियादी ज्ञान की शुरुआत कंप्यूटर से होती है। आज के दौर में किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएशन करने के बाद जब नौकरी के लिए जाते हैं, चाहे वह कॉर्पोरेट सेक्टर हो, सरकारी सेक्टर हो या प्राइवेट सेक्टर, सबसे पहले यही पूछा जाता है कि आपको कंप्यूटर का ज्ञान है या नहीं।

ये भी पढ़ेंः  Jammu News: 1 से 3 जून तक जम्मू के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

 यह कंप्यूटर सेंटर मदरसे के बच्चों और युवाओं के लिए वरदान साबित होगा।  यह उन्हें आधुनिक तकनीकी ज्ञान से सुसज्जित करेगा और उनके कौशल को बढ़ाएगा। हमें विश्वास है कि यह केंद्र अनंतनाग के बच्चों के लिए विकास के नए अवसर प्रदान करेगा और उनके उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगा।

 उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस कंप्यूटर सेंटर की स्थापना से न केवल हमारे बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी बल्कि व्यावहारिक जीवन में भी उन्हें काफी लाभ होगा।  यह केंद्र उनके बेहतर भविष्य की गारंटी है और हमें उनकी विकास यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर गर्व है।

 

 

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News