JDU केंद्र से जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करेगी: शाहीन

Friday, Jun 07, 2024-06:37 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर के लिए जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष जी.एम. शाहीन ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र में एन.डी.ए. सरकार बनने के बाद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा।

श्रीनगर में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शाहीन ने कहा कि जेडीयू जो कि भाजपा की एक महत्वपूर्ण सहयोगी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करेगी।

ये भी पढ़ें ः Breaking J&K: इंजीनियर राशिद की अंतरिम जमानत को लेकर Court ने NIA को जारी किया Notice

गौरतलब है कि शाहीन ने नई दिल्ली से लौटने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जहां उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार सहित जेडीयू के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की।
उन्होंने बताया कि मैंने नितीश कुमार से मुलाकात के दौरान उनके समक्ष राज्य के दर्जे का मुद्दा उठाया और उन्होंने आश्वासन दिया कि इस पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की जाएगी। मुझे उम्मीद है और मैं सकारात्मक हूं कि जेडीयू की मदद से जम्मू-कश्मीर को अपना राज्य का दर्जा वापस मिल जाएगा और संभवतः विधानसभा चुनाव से पहले।”

 उन्होंने कहा कि जेडीयू कभी भी जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म करने के पक्ष में नहीं थी और नितीश कुमार ने कभी भी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा, "जेडीयू केंद्र में मजबूती से इस मामले की पैरवी करेगी और जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा वापस मिलेगा।" उन्होंने कहा कि यहां के लोगों का अधिकार है कि उनकी अपनी चुनी हुई सरकार हो और उन्हें राज्य का दर्जा वापस मिले। शाहीन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जेडीयू इकाई पार्टी हाईकमान को जम्मू-कश्मीर के लोगों की समस्याओं और शिकायतों से अवगत कराएगी और उन्हें यकीन है कि जेडीयू केंद्र में देश और जम्मू-कश्मीर के लोगों का समान रूप से प्रतिनिधित्व करेगी।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News