BJP शासन में जम्मू-कश्मीर ने सब कुछ खो दिया : Omar

Sunday, Sep 22, 2024-03:29 PM (IST)

जम्मू/श्रीनगर: नैशनल कांफ्रैंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले 10 साल के शासन में जम्मू-कश्मीर ने सब कुछ खो दिया है जिसमें राज्य का दर्जा, पहचान और भूमि अधिकार शामिल है।

ये भी पढ़ेंः  LoC पर सेना को मिली कामयाबी, बॉर्डर पार कर रहा पाकिस्तानी घुसपैठिया दबोचा

उमर ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को खत्म करने के सत्तारूढ़ दल के दावों पर सवाल उठाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए नैकां नेता ने कहा कि भाजपा नेता को यह बताना चाहिए कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के लिए नैकां और कांग्रेस को क्यों जिम्मेदार ठहरा रही है, जबकि वह देश के बाकी हिस्सों में पाकिस्तान को दोषी ठहरा रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर अगस्त 2019 में क्षेत्र को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

ये भी पढे़ंः J&K के इस इलाके में जगह-जगह लगे नाके, BSF व Police ने चलाया बड़ा तलाशी अभियान

पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके अब्दुल्ला ने पुंछ-हवेली विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार ऐजाज अहमद जान के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "10 साल बाद आज हमारे पास कुछ भी नहीं बचा है और यह सब भाजपा के शासन में हुआ है।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News