खास खबर : National Conference ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, जानें 'मुफ्त बिजली' सहित क्या-क्या किए वायदे

Monday, Aug 19, 2024-06:09 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक और कानूनी स्थिति की बहाली के लिए लड़ेगी और उन्होंने वायदा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः  Breaking News: CRPF 187 बटालियन की पेट्रोलिंग पार्टी पर Rounds Firing, इंस्पैक्टर की मौके पर मौ*त

श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उमर ने पार्टी के चुनावी घोषणापत्र-2024 का अनावरण करते हुए कहा कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक और कानूनी स्थिति की बहाली के लिए लड़ेगी। उन्होंने कहा, "हम सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी वादा करते हैं।"  उन्होंने कहा कि पार्टी लोगों के अधिकारों के लिए सही होगी और सुप्रीम कोर्ट को भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के वादे के बारे में याद दिलाएगी। उन्होंने कहा, "अगर सरकार इसमें देरी करती है, तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और उसे केंद्र के वादे के बारे में याद दिलाएंगे।" 

ये भी पढ़ेंः  बज गया चुनावी बिगुल!  गठबंधन को लेकर नए PCC प्रमुख कर्रा का आया बयान

घोषणापत्र के बारे में विस्तार से बताते हुए, एनसी उपाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी सार्वजनिक वितरण प्रणाली को और मजबूत करने और लोगों को राशन डिपो से चीनी और केरोसिन मिलना सुनिश्चित करने का वादा करती है। उन्होंने कहा, "हम उन सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई की मांग भी करते हैं जो जघन्य अपराधों में शामिल नहीं हैं।" सवाल के जवाब में, उमर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जमात-ए-इस्लामी खुले तौर पर चुनाव नहीं लड़ेगी। उमर ने लोगों से समर्थन मांगते हुए कहा कि "उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर के लोग एनसी को अगले पांच साल तक उनकी सेवा करने का मौका देंगे।" जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में 18 सितंबर से तीन चरणों में चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News