Pakistan में रहते आतंकवादी पर SIA का Action,आतंकी फंडिंग मामले में की कार्रवाई

Friday, Aug 02, 2024-02:58 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने गुरुवार को कश्मीर के बडगाम जिले में एक शीर्ष पाकिस्तान स्थित आतंकवादी की अचल संपत्ति जब्त कर ली है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि एसआईए जम्मू ने आज बडगाम के गांव शरीफाबाद निवासी मुजाहिदीन/हिजबुल-उल-मुनीमीन पाकिस्तान स्थित आतंकवादी की एक कनाल तीन मरला भूमि, अचल संपत्ति जब्त कर ली।

ये भी पढ़ें: फेक क्रिप्टोकरेंसी मामले में ED की छापेमारी, लेह-लद्दाख से सोनीपत तक जुड़े हैं कारोबार के तार

तृतीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जम्मू (एनआईए कोर्ट ऑफ जम्मू) की अदालत के आदेश पर शरीफाबाद गांव में उसकी जमीन जब्त कर ली गई। एसआईए ने एक बयान में कहा कि किफायत रिजवी आतंकी फंडिंग में शामिल था जो पाकिस्तान से काम कर रहा था। साथ ही कहा कि उसे ओजीडब्ल्यू (ओवर ग्राउंड वर्कर) फैयाज अहमद भट्ट को रिजवी के निर्देश पर आतंकी फंड के वितरण के तत्काल मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसकी फिलहाल जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें: करंट की चपेट में आए दो युवक, एक की मौके पर मौत दूसरा घायल

एसआईए ने 5 दिसंबर, 2022 को फैयाज और उसके हैंडलर रिजवी के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया था। बयान में कहा गया है कि फैयाज को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि रिजवी पर सीआरपीसी की धारा 299 के तहत आरोप पत्र दायर किया गया था और एसआईए द्वारा आतंकवादी, अलगाववादी और राष्ट्र-विरोधी आतंकी फंडिंग के आरोप में वांछित था।

ये भी पढ़ें: Sad News: Kupwara में भयानक हादसा, तीन लोगों की मौके पर मौ*त


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News