महबूबा मुफ्ती को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है कारण

5/6/2024 11:03:28 AM

राजौरी/जम्मू: पीपुल्स डैमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को राजौरी जिले में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वोट मांगने के लिए एक बच्ची का इस्तेमाल करने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। राजौरी अनंतनाग लोकसभा सीट का हिस्सा है। यहां लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया है। उन्हें मिलाकर यहां से कुल 20 उम्मीदवार मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें :  Kashmir Breaking : भयानक आग की चपेट में आया दारुल उलूम और रिहायशी मकान

राजौरी के अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट और आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी राजीव कुमार खजूरिया ने 1 मई को जिले के शाहदरा शरीफ इलाके में आयोजित एक चुनावी रैली के संबंध में महबूबा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। खजूरिया ने महबूबा को दिए गए नोटिस में कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आप पी.डी.पी. के लिए वोट मांगने के मकसद से एक नाबालिग बच्ची का इस्तेमाल कर रही हैं और बच्ची द्वारा अपील किए जाने के बाद आप उसकी सराहना भी कर रही हैं।

निर्वाचन आयोग और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दिशा-निर्देशों का हवाला देते हुए अधिकारी ने पी.डी.पी. नेता से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। नोटिस में उन्हें यह भी चेतावनी दी गई है कि यदि वह जवाब नहीं देती हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और राजौरी में रैली या जनसभा करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News