''आगे आकर युवाओं के अधिकारों की रक्षा करने का समय आ गया है'' : महबूबा मुफ्ती

4/20/2024 2:20:35 PM

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार प्रैसवार्ता में कहा कि नई दिल्ली की साजिश का सामूहिक जवाब देने का समय आ गया है, और उन्होंने कसम खाई कि भाजपा सरकार द्वारा छीने गए हर अधिकार को “पूरी दिलचस्पी” के साथ वापस लिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः आगंतुकों को लुभा रहा Srinagar का ट्यूलिप गार्डन, पिछले वर्ष रिकोर्ड तोड़ने की सम्भावना

दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा कि पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों के लिए साथ चलने की पूरी कोशिश की है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि लेकिन अन्य लोगों ने परिपक्व तरीके से व्यवहार नहीं किया। महबूबा ने कहा कि “आज हमने सब कुछ खो दिया है। अब समय आ गया है कि आगे आकर युवाओं को अत्याचार के चंगुल से बचाया जाए, रोजगार, जमीन, बिजली और जम्मू-कश्मीर के अन्य संसाधनों की रक्षा की जाए। भगवान न करे कि वे (नई दिल्ली) हमें सबसे खराब श्रेणी का गुलाम बनाना चाहें, अगर हम स्थिति को नहीं समझते और परिपक्वता के साथ विरोध नहीं करते,”

 उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जागें और समय की मांग को स्वीकार करें, अन्यथा भविष्य में हमारे अस्तित्व का कोई सबूत नहीं बचेगा। उन्होंने कहा, "जब तक आप मेरा समर्थन नहीं करेंगे, मेरी आवाज बेकार है। हमारे लिए संघर्ष जरूरी हो गया है। आप लोगों को इस आवाज को संसद तक ले जाने के लिए पीडीपी को वोट देना चाहिए।" महबूबा मुफ्ति ने कहा कि "अतीत में आप सोच रहे थे कि पोटा, टास्क फोर्स, इखवान खत्म नहीं होंगे, लेकिन स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद ने ऐसा किया। आज आप 5 अगस्त, 2019 को नई दिल्ली द्वारा छीने गए अधिकारों के बारे में चिंतित हैं, लेकिन मैं आपको आश्वस्त करना चाहती हूं कि छीने गए हर अधिकार को पूरे बयाज के साथ वापस लिया जाएगा"।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News