J&K: शिवखोड़ी तीर्थ यात्री बस दुर्घटना मामला, 1 और अधिकारी हुआ निलम्बित

6/20/2024 7:58:45 PM

अखनूर :  उत्तर प्रदेश के हाथरस से शिवखोड़ी जा रही तीर्थ यात्रियों से भरी बस के 30 मई को अखनूर-सुंदरबनी रोड के चौकी चौरा के निकट दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में सरकार ने जम्मू ग्रामीण यातायात पुलिस उपाधीक्षक सतीश कुमार को निलंबित कर पुलिस हैडक्वार्टर में अटैच कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः  Baramulla encounter: मारे गए 2 आतंकियों की हुई पहचान, इस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे तार

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इससे पूर्व भी आर.टी.ओ. कार्यालय लखनपुर प्रवेश द्वार से इंस्पैक्टर सहित 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था। जम्मू-कश्मीर यू.टी. द्वारा बस हादसे में कार्रवाई करते हुए अब तक 7 अधिकारियों को निलंबित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 30 मई को यू.पी. हाथरस से 52 सीटों पर सवार करीब 92 श्रद्धालुओं से भरी बस अखनूर-सुंदरबनी रोड के चौकी चौरा क्षेत्र में चालक द्वारा संतुलन खोने से करीब डेढ़ सौ फुट नीचे खाई में गिर गई थी, जिससे 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 70 के करीब श्रद्धालु घायल हो गए थे। लखनपुर से प्रवेश द्वार पर बस में सवार यात्रियों की जांच नहीं की गई। इस पर लखनपुर से अखनूर क्षेत्र में करीब 20 नाकों पर भी बाहरी राज्य की बस की जांच नहीं की गई। इस पर संबंधित विभागों की जवाबदेही तय करते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कार्रवाई की है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News