J&K में पेरेंट्स का फूटा गुस्सा, स्कूल के गेट बंद कर किया प्रदर्शन

6/24/2024 1:21:14 PM

गुरेज ( मीर आफताब ) : उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के तुलैल घाटी के गुजरान गांव के निवासियों ने स्टाफ की कमी के विरोध में सरकारी हाई स्कूल गुजरान के दरवाजे बंद कर दिए हैं। लगभग 200-250 निवासी स्कूल में इकट्ठा हुए और जिला प्रशासन और बांदीपोरा के शिक्षा विभाग के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की।

ये भी पढ़ेंः  Reasi Terror Attack: आतंकियों का एक और मददगार गिरफ्तार

मीडिया से बात करते हुए निवासियों ने आरोप लगाया कि इस मुद्दे के बारे में बांदीपोरा के मुख्य शिक्षा अधिकारी और डिप्टी कमिश्नर से संपर्क करने के बावजूद कोई पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए। उन्होंने बताया कि तुलैल के सरकारी हाई स्कूल गुजरान में 250 से ज्यादा छात्र नामांकित हैं, लेकिन वर्तमान में केवल 6 शिक्षक हैं।

पिछले सितंबर में बांदीपोरा से तीन शिक्षकों को तैनात किया गया था, लेकिन उन्हें जल्द ही तुलैल घाटी से स्थानांतरित कर दिया गया, जिससे स्कूल में कर्मचारियों की कमी हो गई।

 एक अन्य स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि 13 कक्षाओं के लिए केवल 6 शिक्षकों के साथ, छात्रों को शैक्षिक कठिनाइयों और नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से हस्तक्षेप करने और स्कूल में अधिक शिक्षकों की नियुक्ति करने का आग्रह किया।

उन्होंने आगे की कार्रवाई की धमकी देते हुए कहा कि यदि शिक्षकों की शीघ्र नियुक्ति नहीं की गई, तो वे स्कूल को स्थायी रूप से बंद कर देंगे, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षा महत्वपूर्ण है, लेकिन वर्तमान में इसकी कमी है।

निवासियों ने शिक्षा निदेशक और बांदीपोरा के मुख्य शिक्षा अधिकारी से उनकी मांगों पर तत्काल ध्यान देने और उनकी वास्तविक मांग को जल्द से जल्द हल करने की अपील की ताकि हमारे छात्रों को और अधिक परेशानी न हो।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News