जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में सुरक्षा कड़ी, जानें क्या है वजह

Thursday, Jul 25, 2024-10:28 AM (IST)

जम्मू: 25वें कारगिल दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के चलते क्रेंद्र शासित जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जहां जम्मू व कश्मीर पुलिस के अधिकारियों द्वारा बैठकें कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ-साथ आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर: बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर, सरकार ने दी बड़ी राहत

वहीं केंद्र शासित लद्दाख के उपराज्यपाल बी.डी.मिश्रा द्वारा भी 26 जुलाई को द्रास में कारगिल मैमोरियल में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए किए गए प्रबंधों विशेषकर सुरक्षा प्रबंधों की भी अधिकारियों से जानकारी ली। उपराज्यपाल ने द्रास के हैलीपैड की सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य प्रबंधों के बारे में अधिकारियों से बात की। वहीं जम्मू में गत दिनों हुए एक दर्जन के करीब आतंकी हमलों के बाद जहां पहले से ही सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। सूत्रों की मानें तो खुफिया एजैंसियों ने भी आतंकी हमले की अशंका जताई है, जिसके चलते जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा अलर्ट जारी किया गया है।

नो फ्लाइंग जोन घोषित, ड्रोन के इस्तेमाल पर प्रशासन ने लगाई रोक

25वें कारगिल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के मद्देनजर लद्दाख प्रशासन द्वारा सब डिवीजन कारगिल को नो फ्लाइंग जोन व रैड जोन घोषित कर 25 व 26 जुलाई को किसी भी तरह के ड्रोन की गतिविधि पर अस्थायी रोक लगा दी है। पुलिस पैरामिलिट्री, एस.पी.जी. सहित अन्य सुरक्षा कर्मियों के लिए यह प्रतिबंध नहीं है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News