Kashmir में शिया मुसलमानों का प्रदर्शन, की इजराइल की कड़ी निंदा

Saturday, Oct 05, 2024-01:45 PM (IST)

बांदीपोरा ( मीर आफताब ) : उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में नौगाम सोनावारी के शिया मुस्लिम समुदाय ने इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) द्वारा हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा करने के लिए एक गंभीर विरोध प्रदर्शन किया गया। शोक और एकजुटता से भरे इस प्रदर्शन ने फिलिस्तीनी मुद्दे के लिए समुदाय के अटूट समर्थन को रेखांकित किया गया।

ये भी पढे़ंः  जम्मू शहर में चोरों का आतंक, घरवालों की मौजूदगी में घर को बनाया निशाना

हजारों पुरुषों और बच्चों की मौजूदगी में विरोध मार्च मुख्य चौक नौगाम से शुरू हुआ और मरकजी इमाम बारह नौगाम पर समाप्त हुआ। प्रतिभागियों ने नसरल्लाह की तस्वीरों वाली तख्तियां ले रखी थीं और फिलिस्तीन में चल रही हिंसा की निंदा करते हुए नारे लगाए।

नसरल्लाह की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रदर्शनकारियों ने इजरायल की कार्रवाई की कड़ी निंदा की। आंसुओं के बीच प्रदर्शनकारियों ने प्रतिरोध के नारे लगाए और निर्दोष लोगों की लगातार हो रही मौत पर अपनी निराशा व्यक्त की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "जब निर्दोष लोगों की जान जा रही हो, तो हम चुपचाप नहीं बैठ सकते।" मीडिया से बात करते हुए आगा सैयद इरशाद ने कहा, "दशकों से इजरायल निर्दोष और उत्पीड़ित फिलिस्तीनियों को मार रहा है। केवल मुसलमान मर रहे हैं और मानवता पीड़ित है। हम हमेशा उत्पीड़ितों के साथ खड़े हैं और इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाते रहेंगे। अब हम हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा करते हैं, जिन्हें इजरायली रक्षा बलों ने मार डाला था और हम इसके जवाब में इजरायल के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News