नशा तस्करों पर चला पुलिस का डंडा, लाखों रुपए की सम्मपत्तियां की जब्त

Friday, Jun 21, 2024-07:54 PM (IST)

राजौरी ( शिवम बक्शी ) : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी जिले में करीब 51 लाख रुपए की तीन नशा तस्करों की चल संपत्ति जब्त की है। यह स्पष्ट हो चुका है कि ये संपत्तियां अवैध तरीके से और मादक पदार्थों के व्यापार से अर्जित की गई हैं, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इनको जब्त कर लिया है।

ये  भी पढ़ेंः  नियंत्रण खोने से टैम्पो ट्रैवलर व ट्रक की भीषण टक्कर, आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल

पुलिस ने अपने आधिकारिक ब्यान में कहा कि नौशेरा थाने की टीम ने तीन वाहन जब्त किए हैं, जिनमें एक डंपर ट्रक, एक महिंद्रा पिकअप बोलेरो (मिनी लोड कैरियर) और एक मोटरसाइकिल शामिल है। तीनों वाहनों की कीमत करीब 51 लाख रुपए है।

ये वाहन कुख्यात नशा तस्कर सुखविंदर सिंह पुत्र बाबू राम, नवीन कुमार पुत्र मोती राम और दविंदर कुमार पुत्र राजेश कुमार के रूप में की गई है, ये सभी सेहर मकरी, भवानी के निवासी हैं। इन संपत्तियों को एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 68-एफ के तहत जब्त किया गया है। पुलिस द्वारा नौशेरा के सेहर मकरी इलाके में नियंत्रण रेखा के पास स्थानीय लोगों की मदद से मादक पदार्थों की भारी मात्रा में बरामदगी के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया और नियंत्रण रेखा के पार तस्करी के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया गया।

पुलिस ने कहा कि एफआईआर संख्या 36/24 यू/एस 8/21/23/25/29 एनडीपीएस अधिनियम के तहत जांच के दौरान उक्त चल संपत्तियों को मादक पदार्थों और अवैध साधनों से अर्जित किया जाना साबित हुआ है और इस प्रकार उक्त संपत्ति को एनडीपीएस अधिनियम की धारा 68 एफ के तहत जब्त किया गया है।

एसडीपीओ नौशेरा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने एसएचओ नौशेरा और प्रभारी पुलिस चौकी भवानी के साथ कानून की निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार संपत्ति को जब्त किया।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News