सड़क सुविधा न होने के चलते कई परेशानियों से जूझ रहे इस इलाके के लोग, नहीं हो रही सुनवाई

5/10/2024 11:53:47 AM

अनंतनाग(मीर आफताब): अनंतनाग जिले के गुडवेल चक के लोग आधुनिक समय में भी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। स्थानीय लोगों के लिए पहाड़ी क्षेत्र में जाने के लिए संचार सड़क का अभाव है।

यह भी पढ़ें :  ग्रेटर कैलाश ह/त्याकांड: सिट ने पूर्व SSP व अन्य के घरों में की रेड

हालांकि क्षेत्र के लोग दशकों से कहते आ रहे हैं कि गुडवेल चक तक जाने वाली लिंक रोड का निर्माण कराया जाए, लेकिन दशकों बीत जाने के बावजूद स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है, जिसके कारण लोगों को आवागमन में अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें :  NIA की आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में कुर्क की संपत्तियां

स्थानीय लोगों का कहना है कि हल्की बारिश के दौरान उन्हें आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। किसी भी आपातकालीन स्थिति में बीमारों को अस्पताल ले जाते समय संपर्क मार्ग नहीं होने के कारण बीमारों को खाट पर उठाकर कंधे पर उठाकर मुख्य सड़क तक ले जाना पड़ता है। सड़क संपर्क की कमी के कारण न केवल स्कूली बच्चे बल्कि आम लोग भी खराब मौसम के दौरान घर पर रहना पसंद करते हैं। जब भी उन्हें जरूरी सामान के लिए बाजार जाना होता था तो उन्हें सिर पर या घोड़े पर सामान लेकर जाना पड़ता था।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में भयानक आग का तांडव, मशहूर रेस्टोरेंट, न्यूज पोर्टल सहित कई दुकानें बनीं राख

उन्होंने कहा कि कई बार उक्त क्षेत्र में अलग-अलग राजनीतिक दल सिर्फ मतदान के लिए मतदान करते हैं। स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि चुनाव में सबसे ज्यादा भागीदारी पहाड़ी जनजाति के लोगों की होती है, जो हर बार अपना वोट डालते हैं लेकिन राजनीतिक दल वोट लेने के बाद इन लोगों पर कभी ध्यान नहीं देते। लोगों का कहना है कि उन्होंने इस मामले को कई बार प्रशासन के संज्ञान में लाया है लेकिन आज तक लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो सका। उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News