Kashmir: सुंबल-सोपोर रोड पर बड़ा हंगामा, महिलाओं ने हाथ में डंडे पकड़ किया प्रदर्शन

Monday, Aug 05, 2024-01:52 PM (IST)

बांदीपुरा ( मीर आफताब ) : उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के बाथिपोरा नैदखिया के निवासियों ने अपने इलाके में पानी की भारी कमी के खिलाफ सोमवार सुबह प्रदर्शन किया। अपनी दुर्दशा को उजागर करने के लिए प्रदर्शनकारियों, जिनमें मुख्य रूप से महिलाएं शामिल थीं, ने सुंबल-सोपोर रोड को जाम कर दिया, जिससे कई घंटों तक यातायात बाधित रहा।

ये भी पढ़ें :  LoC के पास संदिग्धों की घुसपैठ के बाद सेना ने की फायरिंग, Search Operation जारी

मीडिया से बात करते हुए प्रदर्शनकारियों ने पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (PHE) विभाग पर सहायता के लिए बार-बार किए गए उनके अनुरोधों पर ध्यान न देने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि पिछले दस दिनों से वे पानी की भारी कमी से जूझ रहे हैं।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि अधिकारियों से मदद मांगने के कई प्रयासों के बावजूद, हमारी शिकायतों को नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें मजबूर होकर ऐसे उपायों का सहारा लेना पड़ा क्योंकि हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने पीने योग्य पानी की कमी से होने वाले स्वास्थ्य जोखिमों पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "हमें प्रदूषित जलधाराओं से दूषित पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, जिससे हमारा स्वास्थ्य खतरे में पड़ रहा है। भीषण गर्मी ने स्थिति को और खराब कर दिया है।" प्रदर्शनकारियों ने बांदीपुरा के डिप्टी कमिश्नर डॉ. शकील उल रहमान से हस्तक्षेप करने और जल संकट का स्थायी समाधान खोजने की अपील की। ​​पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम तुरंत विरोध स्थल पर पहुंची और निवासियों को आश्वासन दिया कि उनकी चिंताओं का समाधान किया जाएगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News