Udhampur में बिजली कटौती से लोगों में रोष, प्रशासन को दी चेतावनी

7/3/2024 5:47:45 PM

ऊधमपुर:  चनी मोड़ वार्ड नंबर-1 क्षेत्र में लोगों को बिजली की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने पूर्व सरपंच साहिल भगत की अध्यक्षता में विद्युत विभाग के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ेंः रिपोर्ट का दावा:  Ladakh में भारतीय सीमा पर लंबे समय तक तैनात रहेंगे चीनी सैनिक

इस अवसर पर साहिल भगत का कहना था कि उनके क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगने के बावजूद भी लोगों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है। हर दिन थोड़े-थोड़े समय के उपरांत अधिक लोड होने कारण एक लाइन बंद हो जाती है तथा वह कई-कई घंटे तक बहाल नहीं होती है। उनका कहना था कि कु छ माह पहले भी स्थानीय लोगों के साथ इस क्षेत्र के ट्रांसफार्मर को बदल कर 250 के.वी. का ट्रांसफार्मर लगाया गया। उसके उपरांत एक और 100 के.वी. का ट्रांसफार्मर लगाया था, लेकिन बिजली की समस्या तब इभी दूर नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ेंः  एक ही नंबर के 2 वाहन जब्त, पुलिस-RTO सब परेशान, क्या हो सकता है कोई बड़ा खुल्लासा ?

उनका कहना था कि यह बड़ी विडंबना है कि सड़क के ओर बिजली की सप्लाई जोकि उनके क्षेत्र की है वह जगानू फीडर से आ रही है। जबकि सड़क के दूसरी ओर ऊधमपुर फीडर से बिजली सप्लाई आ रही है। वहीं उनके क्षेत्र की विद्युत सप्लाई अक्सर प्रभावित रहती है। जबकि सड़क के दूसरी ओर बिजली की सप्लाई पूरी तरह से सुचारू रूप से चल रही है। साहिल भगत का कहना था कि उनके क्षेत्र को भी जगानू फीडर हटाकर उसे शहर के फीडर से जोड़ा जाए, ताकि उन्हें विद्युत सप्लाई सुचारू रूप से मिल सके।

उनका कहना था कि गत चार दिनों से लगातार रात को उनके क्षेत्र की सप्लाई ठप्प हो जाती है, जिस कारण इस क्षेत्र के लोगों को इस उमस भरी गर्मी में रात को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक रात को तो इस क्षेत्र के लोग खुद जगानू फीडर पर गए तथा वहां से दो लाइनमैन लेकर फाल्ट ट्रेस करने लगे, लेकिन सुबह हो गई, मगर फॉल्ट ट्रेस नहीं हो सका। जबकि जैसे ही सुबह हुई विद्युत सप्लाई बहाल हो गई।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विद्युत विभाग ने जल्द ही उनका फीडर चेंज कर उसे ऊधमपुर के साथ नहीं जोड़ा गया तो वह लोग धार रोड सड़क मार्ग बंद कर प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे तथा इसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित विभाग के अधिकारियों की होगी।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News