J&K पुलिस ने की लाखों के ईनाम की घोषणा, जानें क्या है पूरा मामला

Tuesday, Jul 09, 2024-11:14 AM (IST)

मेंढर(धनुज): जम्मू-कश्मीर के पुंछ में मंगलवार को भारतीय सेना के जवानों ने बॉर्डर के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने के लिए राउंड फायरिंग की। इस बात  की पुष्टि वरिष्ठ अधिकारियों ने की है। उन्होंने बताया कि जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में बॉर्डर के पास एक हलचल पाई गई। जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही उस पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसके बाद पाकिस्तानी ड्रोन सोमवार देर रात भारतीय क्षेत्र में कुछ देर मंडराने के बाद वापिस पाकिस्तान लौट गया।

यह भी पढ़ें :  Jammu News : ऐतिहासिक मुगल रोड पर भूस्खलन के बाद जारी हुआ Update

अधिकारियों ने जानकारी देते बताया कि बॉर्डर पर तैनात भारतीय सैनिकों ने रात करीब सवा नौ बजे 1,000 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर एक पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि देखी। उसे गिराने के लिए अगले 10 मिनट में उनके द्वारा 5 राउंड फायरिंग की गई लेकिन वह वापस लौटने में सफल रहा। आधे घंटे से अधिक समय के बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन को फिर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते देखा गया और उस पर दो और राउंड फायर किए गए, जिसके बाद वह दूसरी तरफ लौट गया।

यह भी पढ़ें :  वाहन खाई में गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौ%त, गांव में पसरा मातम

इसके बाद सेना के जवानों ने सुबह होते ही नजदीकी गांवों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ड्रोनों से कोई हथियार या मादक पदार्थ न गिराया गया हो। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीमा पार से हथियार और नशीले पदार्थ गिराने के लिए उड़ाए गए ड्रोन के बारे में जानकारी देने वाले को 3 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है, ताकि सामग्री बरामद हो सके।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News