AFSPA को लेकर Omar Abdullah का जनता से बड़ा वादा, कहा NC सत्ता में आती है तो...

Sunday, Sep 01, 2024-02:28 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर से एएफएसपीए हटाने को प्राथमिकता देगी और कश्मीरी युवाओं का 'उत्पीड़न' खत्म करेगी।

ये भी पढ़ेंः  दुखद: Srinagar में नाबालिग लड़के के साथ दर्दनाक हादसा, मौके पर पहुंची पुलिस

 अब्दुल्ला, जब 2012 में जम्मू और कश्मीर राज्य के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने विवादास्पद सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम (AFSPA) को निरस्त करने की वकालत की थी। उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि उनके कार्यकाल के दौरान AFSPA को खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन इस प्रस्ताव को सेना के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। पार्टी में प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “पार्टी (नेशनल कॉन्फ्रेंस) अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता दोहराती है। यदि वोट दिया जाता है, तो नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व वाली सरकार एएफएसपीए को हटाने को प्राथमिकता देगी, जिससे हमारे युवाओं का उत्पीड़न रुक जाएगा।

पार्टी के घोषणापत्र के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि यह वास्तव में जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं को दर्शाता है। इसीलिए बीजेपी ने इसे खारिज कर दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि "नेशनल कॉन्फ्रेंस और उसके सहयोगियों के अलावा अन्य पार्टियों के पक्ष में डाला गया हर वोट केवल भाजपा को मजबूत करेगा, चाहे कोई भी पार्टी चुनी जाए।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News