आतंकियों को हथियार पहुंचाने के मामले में NIA का Action, की यह कार्रवाई

Thursday, May 16, 2024-10:00 AM (IST)

जम्मू/नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एन.आई.ए.) ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एल.ई.टी.) के आतंकवादियों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचाने में भूमिका निभाने के मामले में अपने आरोप पत्र में एक और आरोपी को नामजद किया है। 

एजैंसी ने बुधवार को बताया कि एन.आई.ए. द्वारा 2022 में दर्ज मामले में जाकिर हुसैन उर्फ सोनू को 10वां आरोपी बनाया गया है। एजैंसी ने जम्मू की विशेष अदालत के समक्ष दूसरा पूरक आरोप पत्र दाखिल किया है। एन.आई.ए. ने एक बयान में बताया कि 9 अन्य आरोपियों को पहले के आरोप पत्रों में भारतीय दंड संहिता (आई.पी.सी.), गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत नामजद किया गया था। आरोप पत्र के अनुसार हुसैन पाकिस्तान की ओर से आने वाले ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियारों और गोला-बारूद की खेप को इकट्ठा करने और वितरित करने में लश्कर के सदस्यों की सहायता कर रहा था। 

एन.आई.ए. ने बताया कि 29 मई 2022 को एक ड्रोन को गिराए जाने के बाद ढल्ली इलाके के पास से उसमें से कई ‘अंडर बेरल ग्रेनेड लॉन्चर' (यू.बी.जी.एल.) और ‘चुंबक' बम बरामद किए गए थे। इसके बाद कठुआ जिले के राजबाग थाने में मामला दर्ज किया गया था। एन.आई.ए. ने 30 जुलाई 2022 को मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी। आरोप पत्र में नामजद आरोपियों में फैसल मुनीर भी शामिल है जो कठुआ के सीमावर्ती गांवों में सक्रिय, आतंकवादियों के मददगार (ओ.जी.डब्ल्यू.) गिरोह का सरगना है। एन.आई.ए. ने बताया कि मुनीर पाकिस्तान में बैठे घोषित आतंकवादी सज्जाद गुल के निर्देश पर काम कर रहा था।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News