महबूबा मुफ्ती का PAK प्रेम छलका, LoC व्यापार को लेकर केंद्र से की अपील

Friday, Aug 09, 2024-04:23 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने 2019 में निलंबित किए गए नियंत्रण रेखा (एलओसी) व्यापार को तुरंत फिर से शुरू करने की मांग की है।

ये भी पढे़ंः  BJP कार्यकर्ता पर बदमाशों का हमला, तीन दिन बीतने के बाद भी खुलेआम घूम रहे आरोपी

कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, महबूबा मुफ्ती ने एलओसी व्यापार में शामिल व्यापारियों को परेशान करने के लिए आयकर विभाग की आलोचना की, उन्होंने कहा कि व्यापार के बिना किसी वित्तीय लेनदेन के वस्तु विनिमय प्रणाली होने के बावजूद उन्हें करों के लिए गलत तरीके से निशाना बनाया जा रहा है।

ये भी पढे़ंः अवैध शराब बेचने जा रहे 2 तस्कर Arrest, इतने लीटर शराब बरामद

उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग एलओसी व्यापारियों से कर मांग रहा है, जो व्यापार के निलंबन के बाद से असहाय और बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों से कर मांगना अनुचित है।

ये भी पढे़ंः Baramulla: पुलिस ने किया तिरंग रैली का आयोजन, युवकों ने लिया भाग

उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से हस्तक्षेप करने और व्यापार को फिर से शुरू करने की अपील की, जिसकी शुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी और मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान शुरू हुई थी।

 महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि व्यापार के निलंबन के बाद से व्यापारी संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "एलओसी व्यापार कश्मीर के दो हिस्सों के बीच एक महत्वपूर्ण विश्वास-निर्माण उपाय (सीबीएम) था।" उन्होंने कश्मीर के लोगों को शक्तिहीन करने के प्रयास और व्यापारियों की संपत्तियों की संभावित जब्ती के बारे में चिंता व्यक्त की है।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News