Katra: मां वैष्णो देवी यात्रा हेतु बैटरी कार के किराए में 1 जुलाई से होगी बढ़ौतरी

5/9/2024 5:59:33 PM

कटरा : मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बैटरी कार की सवारी महंगी पड़ने वाली है। क्योंकि  श्राइन बोर्ड अर्द्धकुंवारी से भवन और भवन से अर्द्धकुंवारी मार्ग पर चलने वाली बैटरी कार के किराए में वृद्धि करने जा रहा है । 1 जुलाई से बैटरी कार में सफर करने वालों को अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे । बता दें कि इस किराए में श्राइन बोर्ड द्वारा तीसरी बार बढ़ौतरी की जा रही है। श्राइन बोर्ड ने 2009 में बीमार लोगों, बुजुर्गों और दिव्यांगों की सहूलियत देने के लिए में बैटरी कार सेवा शुरू की थी जिसके किराए में समय-समय पर बढ़ौतरी हुई है। 

ये भी पढ़ेंः  सांबा-सुंब मार्ग पर 2 मिनी बसों की आमने-सामने जोरदार टक्कर, मची चीख-पुकार

ये भी पढ़ें ः Breaking : अखनूर में दिखे संदिग्ध, सुरक्षा बलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

शुरू में अर्द्धकुंवारी से भवन के लिए 220 रुपए और भवन से अर्द्धकुंवारी के लिए 200 रुपए किराया तय किया गया था।  वर्ष 2018 में अर्द्धकुंवारी से भवन के लिए 354 और भवन से अर्द्धकुंवारी के लिए 236 रुपए किराया तय किया गया था, लेकिन अब 1 जुलाई से इस किराए में और भी बढ़ौतरी की जा रही है। इसमें अर्द्धकुंवारी से भवन के लिए 450 और भवन से अर्द्धकुंवारी तक बैटरी कार में सफर करने के लिए 300 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 

जब इस संबंध में श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने के कारण बैटरी कार के रखरखाव पर अधिक  खर्चा करना पड़ता है जिस कारण किराए में बढ़ौतरी की जा रही है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News