Kashmir News: पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना सोनमर्ग, टूटा Record

6/30/2024 3:09:26 PM

सोनमर्ग ( मीर आफताब ) : सोनमर्ग, जिसे "सोने के मैदान" के नाम से जाना जाता है, कश्मीर घाटी के बीचों-बीच बसा है। इस साल "सोने के मैदान" में आने वाले पर्यटकों की आमद में उछाल देखा गया है। अपने प्राचीन परिदृश्यों, बर्फ से ढंकी चोटियों और शांत नदियों के लिए प्रसिद्ध यह सुंदर स्वर्ग हमेशा से प्रकृति प्रेमियों और रोमांच चाहने वालों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है।

इस साल, सोनमर्ग ने अभूतपूर्व संख्या में पर्यटकों का स्वागत करते हुए सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस उछाल का श्रेय यात्रा प्रतिबंधों में ढील और इसकी लुभावनी सुंदरता को दिया जाता है। जीवंत जंगली फूलों से सजे घास के मैदान एक ऐसी तस्वीर-परफेक्ट पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं जो हर आगंतुक को आकर्षित करती है।

ये भी पढ़ेंः Breaking News: Kashmir के इस इलाके में काले भालुओं की दहशत, वन्यजीव विभाग ने Alert किया जारी

 सोनमर्ग का थजीवास ग्लेशियर, जहां एक छोटी-सी यात्रा या टट्टू की सवारी द्वारा पहुंचा जा सकता है, एक आकर्षण बना हुआ है, जो इसकी बर्फीली भव्यता को देखने के लिए उत्सुक पर्यटकों को आकर्षित करता है।

जैसे-जैसे अधिक पर्यटक सोनमर्ग की ओर आकर्षित होते हैं, "मेडो ऑफ गोल्ड" और भी अधिक चमकता रहता है, जो एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करता है जो प्रकृति की भव्यता को गर्म स्थानीय संस्कृति के साथ जोड़ता है।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News