J&K Assembly Elections Result 2024 : आज होगी विधानसभा की 90 सीटों की Counting

Tuesday, Oct 08, 2024-07:30 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में 10 साल के बाद हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना 8 अक्तूबर यानी आज होगी। चुनाव आयोग ने 90 सीटों के नतीजे साफ-सुथरे और शांतिपूर्ण ढंग से घो​षित करने के लिए प्रदेश भर में 20 मतगणना केंद्र स्थापित किए हैं। 10,000 से ज्यादा मतगणना अ​धिकारी और कर्मचारी मतगणना का काम करेंगे और दोपहर तक नतीजे घो​षित हो जाएंगे।

कुल मिलाकर 90 सीटों पर 873 उम्मीदवारों के चुनावी भविष्य के साथ-साथ किस राजनीतिक दल की जम्मू-कश्मीर में सरकार बनेगी यह भी परिणाम के साथ ही तय हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में हुए मतदान में कुल मिलाकर 63.88 फीसदी मतदान दर्ज हुआ।

मुख्य चुनाव अ​धिकारी कार्यालय के अ​धिकारी ने बताया कि मतगणना केंद्रों में अधिकृत मतगणना एजैंट और ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को ही प्रवेश मिलेगा। प्रत्येक उम्मीदवार के लिए मतों की गिनती का नतीजा हर राउंड के बाद घो​षित किया जाएगा। जम्मू जिले में पॉलिटेक्निक कॉलेज और एम.ए.एम. कालेज और महिला कालेज गांधीनगर को मतगणना केंद्र बनाया गया है और यहां पर सुरक्षा का त्रिस्तरीय पहरा लगा दिया गया है।

मतगणना के साथ प्रदेश में यह भी साफ हो जाएगा कि किस राजनीतिक दल या गठबंधन की सरकार जम्मू-कश्मीर में बनने जा रही है। ऐसे में प्रदेश के लोगों की ही नहीं ब​ल्कि पूरे देश और दुनिया की निगाहें भी मतगणना पर टिकी हुई हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News