विधानसभा चुनाव: जम्मू-कश्मीर में यह पार्टी उतारेगी सिख उम्मीदवार

Tuesday, Aug 13, 2024-03:47 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, ऑल पार्टीज सिख कोऑर्डिनेशन कमेटी (ए.पी.एस.सी.सी.) ने मंगलवार को कुछ विधानसभा सीटों पर सिख उम्मीदवार उतारने की घोषणा की, जहां सिख समुदाय के मतदाता अच्छी संख्या में हैं।

यह भी पढ़ें :  स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बढ़ाई गई सुरक्षा, Alert पर जम्मू-कश्मीर पुलिस

ए.पी.एस.सी.सी. के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रैना ने श्रीनगर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ए.पी.एस.सी.सी. क्षेत्र में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करेगी, लेकिन इसके बजाय स्वतंत्र उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में उन विधानसभा सीटों पर सिख उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है, जहां उनके समुदाय की अच्छी संख्या है।

यह भी पढ़ें :  विधानसभा चुनावों की तैयारी में BJP, घोषित किए इंचार्ज, इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि प्राथमिक ध्यान कश्मीर प्रांत पर होगा, जहां 3-4 सिख उम्मीदवार उतारने की योजना है और जम्मू में 6 संभावित सीटों के बारे में विचार-विमर्श चल रहा है। उन्होंने बहुसंख्यक समुदाय से अनुरोध किया कि वे विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सिख उम्मीदवारों को समर्थन दें। उन्होंने कश्मीर में बहुसंख्यक समुदाय से कभी कुछ नहीं मांगा, लेकिन इस बार उन्हें अपने उम्मीदवारों को विधानसभा में भेजने के लिए उनकी मदद की जरूरत है, जहां वे सभी की आवाज उठाएंगे।

यह भी पढ़ें :  Jammu Breaking : इस जिले में तेंदुए का Attack, लोगों में दहशत का माहौल

भेदभाव का आरोप लगाते हुए रैना ने कहा कि उनके साथ हुए भेदभाव का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए उन्होंने उन विधानसभा सीटों पर सिख उम्मीदवारों को नामित करने का फैसला किया है, जहां अधिकांश मतदाता सिख हैं। उन्होंने कहा कि वे "गेम चेंजर" हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि विभिन्न राजनीतिक दलों ने उन्हें बार-बार निराश किया है, इसलिए उन्हें सबक सिखाने का समय आ गया है। जम्मू और कश्मीर के पूर्ववर्ती राज्य में लगातार सरकारों ने सिख समुदाय के कल्याण के लिए कोई कदम नहीं उठाया और वे विभिन्न राजनीतिक दलों के लिए सिर्फ वोट बैंक बनकर रह गए। उन्होंने कहा कि वे ऐसी सीटों की संभावना पर चर्चा करेंगे और एक बार चीजें अंतिम रूप ले लें, तो उनके नामों की घोषणा की जाएगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News