J&K में विधान सभा चुनावों की घोषणा के बाद इल्तिजा मुफ्ती का बयान, पढ़ें क्या कहा...

Saturday, Aug 17, 2024-11:45 AM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : भारत के मुख्य चुनाव आयोग द्वारा जम्मू-कश्मीर चुनाव की तारीखों की घोषणा कई राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता और महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के फैसले का स्वागत किया और आगामी चुनावों के समय और निष्पक्षता पर चिंता जताई। 
मुफ्ती ने कहा, "भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और यहां पिछले छह सालों से कोई चुनाव नहीं हुआ है। हम इस कदम का स्वागत करते हैं, लेकिन यह छह साल पहले हो जाना चाहिए था।" उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल के प्रति पक्षपात रहित स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव की अपील की।

ये भी पढ़ेंः  Kashmir के इस इलाके में बाढ़ की स्थिति, घरों-स्कूलों में दाखिल हुआ पानी

छह साल की देरी के बाद चुनाव कराने के फैसले का स्वागत करते हुए, इल्तिजा मुफ्ती ने श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूछा कि सरकार द्वारा क्षेत्र में सामान्य स्थिति का दावा करने के बावजूद चुनाव इतने लंबे समय तक स्थगित क्यों किए गए।

इल्तिजा ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के सभी वर्गों के लोग पीड़ित हैं।" उन्होंने एलजी प्रशासन द्वारा हाल ही में लिए गए कुछ प्रशासनिक फैसलों का हवाला देते हुए चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता को लेकर भी अपनी चिंता व्यक्त की।

ये भी पढ़ेंः Jammu Kashmir Elections: जानें किस दिन किस विधानसभा सीट पर होंगे चुनाव

उन्होंने 150-200 अधिकारियों के अचानक तबादले पर आपत्ति जताते हुए इसे "मनमाना" और "पक्षपातपूर्ण" बताया और आरोप लगाया कि उनका उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी को लाभ पहुंचाना था। उन्होंने महानिदेशक के राजनीतिक बयानों की भी निंदा की और कहा कि वे उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती आगामी चुनाव लड़ने जा रही हैं, इल्तिजा मुफ्ती ने कोई बयान देने से इनकार कर दिया और कहा, "केवल महबूबा मुफ्ती ही इस सवाल का जवाब दे सकती हैं," हालांकि उन्होंने पहले खुलासा किया था कि वह चुनाव लड़ने की योजना नहीं बना रही हैं।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News