Jammu News : इन मकानों और दुकानों पर चलेगा प्रशासन का पीला पंजा

Wednesday, Jul 17, 2024-11:25 AM (IST)

अखनूर: कस्बे में पुराने पुल से निर्दोष चौक तक सड़क चौड़ीकरण परियोजना के चलते सड़क के बीचों बीच डिवाइडर तैयार होने के साथ ही प्रशासन द्वारा सड़क चौड़ीकरण के बीच आने वाले मकानों व दुकानों की तोड़फोड़ का कार्य शुरू होने की संभावना के चलते दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें :  हर घर नल योजना ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जानें क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि सड़क चौड़ीकरण के कार्य में देरी के कारण जिला उपायुक्त जम्मू सचिन कुमार वैश्य ने इस मुद्दे पर तत्काल संज्ञान लिया था जिसमें देरी का कारण विभागों के बीच तालमेल की कमी बताया गया। उपायुक्त ने मामले का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करने का जिम्मा ए.सी.आर. को सौंपा था। बिजली विकास विभाग को बिजली के खंभों को तुरंत दूसरी जगह लगाना चाहिए, ताकि इस प्रक्रिया में किसी पेड़ को नुकसान न पहुंचे। इसके अलावा, संबंधित उप-विभागीय मैजिस्ट्रेट को खंभों को दूसरी जगह लगाने का काम शुरू करने का निर्देश दिया गया है, ताकि सड़क निर्माण में तेजी लाई जा सके।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में इस साल हुए इतने आतंकी हमले, पढ़ें किस हमले में गईं कितनी जानें

कस्बे के कामेश्वर मंदिर से लेकर पन्नू चौक तक सड़क चौड़ीकरण के कार्य में पहले चरण में कंक्रीट ब्रिज से लेकर कामेश्वर मंदिर तक निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही अब कामेश्वर मार्कीट तक सड़क के बीचों बीच डिवाइडर बनाने का कार्य जोरों पर है। डिवाइडर के दोनों तरफ 35-35 फुट भूमि अधिग्रहण करने का प्रावधान है। जिसमें छोटी-छोटी दुकानें करने वाले दुकानदारों को रोजी-रोटी छिन जाने की चिंता सता रही है। डिवाइडर बनने के साथ ही दुकानदार चिंतित है कि अब प्रशासन द्वारा भूमि अधिग्रहण करने के लिए दुकानों व मकानों की तोड़फोड़ का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News