जम्मू-कश्मीर : GOC व्हाइट नाइट कोर ने किया राजौरी का दौरा, युवाओं के लिए उठाया यह अहम कदम

Monday, Oct 14, 2024-05:48 PM (IST)

राजौरी(शिवम बक्शी): व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर इन कमांडिंग (जी.ओ.सी.) लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा ने जी.ओ.सी. काउंटर इंसर्जेंसी फोर्स रोमियो के साथ सोमवार को नौशेरा सेक्टर के झांगर इलाके में अपने दौरे के दौरान राजौरी जिले के इलाकों में सुरक्षा स्थिति का आकलन किया।

यह भी पढ़ें :  बंद हो जाएगा J&K का यह Main Road, गुस्साए लोगों ने दी चेतावनी

लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा का झांगर दौरा न केवल सैन्य तैयारियों के लिहाज से बल्कि स्थानीय समुदाय के साथ सेना के जुड़ाव के लिए भी महत्वपूर्ण है। नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पर परिचालन तैयारियों की समीक्षा क्षेत्र के रणनीतिक महत्व को रेखांकित करता है, जहां संवेदनशील सीमाओं के निकट होने के कारण उच्च स्तर की सतर्कता और प्रतिक्रिया क्षमता बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : Border Areas के लोगों को नई सरकार से हैं कई उम्मीदें

GOC white night core rajouri tour

सैनिकों की सराहना करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल सचदेवा ने उनके लचीलेपन, व्यावसायिकता, समर्पण और गतिशील सुरक्षा चुनौतियों के अनुकूल होने की क्षमता पर प्रकाश डाला, जो क्षेत्र में शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। व्हाइट नाइट कोर जो नियंत्रण रेखा की रक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, अपनी सुरक्षा को मजबूत करना और सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा की भावना को बढ़ावा देना जारी रखता है।

यह भी पढ़ें :  Aurora का जादू! अचानक रंग-बिरंगा हो गया Ladakh का आसमान, देखें Social Media पर वायरल हो रही ये तस्वीरें

इसके अलावा उन्होंने झांगर क्षेत्र में उस्मान सामुदायिक शिक्षण और कैरियर परामर्श केंद्र का भी उद्घाटन किया, जो सामुदायिक पहुंच की दिशा में एक सार्थक कदम है। स्थानीय लोगों को यह सुविधा समर्पित करके सेना सीखने, कौशल विकास और कैरियर मार्गदर्शन के लिए एक स्थान प्रदान करके क्षेत्र के उत्थान में योगदान दे रही है। यह पहल स्थानीय लोगों का समर्थन करने, शिक्षा को बढ़ावा देने और विशेष रूप से युवाओं के लिए विकास के अवसर प्रदान करने में सेना की व्यापक भूमिका को दर्शाती है, एक ऐसे क्षेत्र में जो अक्सर सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों का सामना करता है। सुरक्षा और सामुदायिक कल्याण पर यह दोहरा ध्यान भारतीय सेना के व्यापक दृष्टिकोण को उजागर करता है, जो राष्ट्र की रक्षा और महत्वपूर्ण सीमा क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की भलाई दोनों को सुनिश्चित करता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News