विधानसभा चुनाव : महबूबा मुफ्ती के बाद अब यह Former CM नहीं लड़ेंगे Elections

Monday, Sep 02, 2024-10:14 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर: डेमोक्रेटिक प्रोग्रैसिव आजाद पार्टी (डी.पी.ए.पी.) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद स्वास्थ्य कारणों से आगामी विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेंगे, लेकिन पार्टी जम्मू-कश्मीर में चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सलमान निज़ामी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि आजाद को पहले डोडा क्षेत्र से चुनाव लड़ना था, लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण उन्होंने अब अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है।

निज़ामी ने इस बात पर जोर दिया कि डी.पी.ए.पी. चुनावी दौड़ से पीछे नहीं हटा है, जैसा कि अफवाह थी और इसकी बजाय सीमित सीटों पर चुनाव लड़ेगा जहां उनके उम्मीदवार मजबूत हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्त्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतकों को आश्वस्त किया कि आजाद के स्वास्थ्य में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हाल ही में भर्ती होने के बाद सुधार हो रहा है।

निजामी ने कहा कि आजाद जल्द ही अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करना शुरू करेंगे। साथ ही जम्मू-कश्मीर में शांति, विकास और प्रगति लाने के पार्टी के घोषणापत्र पर ध्यान केंद्रित करेंगे। डी.पी.ए.पी. से जुड़े 4 उम्मीदवारों ने शुक्रवार को आजाद के पहले चरण में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण प्रचार करने में असमर्थ होने की बात कहने के बाद विधानसभा चुनावों से अपने नाम वापस ले लिए।

निजामी ने कहा कि डी.पी.ए.पी. धर्मनिरपेक्ष ताकतों को रोके बिना उन क्षेत्रों में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी जहां उनके उम्मीदवार मजबूत हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से राज्य का दर्जा, शक्तियां और नौकरी के अवसर छीनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News