Be Alert ! कहीं आपको भी तो नहीं आ रहा पुलिस अधिकारी का फोन

6/11/2024 4:05:07 PM

साम्बा(अजय): आधुनिक दौर में टैक्नोलॉजी में बदलाव होने के चलते अब फ्रॉड करने के तरीके भी बदल गए हैं। ऐसे में दूर-दराज के युवाओं को ऑनलाइन लूटकर उन्हें कंगाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  रियासी आंतकी हमला : अस्पताल में घायलों के चेहरों पर दिखा अपनों के खोने का दर्द

जानकारी के अनुसार इन दिनों कई लोगों को व्हाट्सएप के माध्यम से कॉल आती है और सामने वाला अपनी प्रोफाइल पर पुलिस का फोटो लगाकर पहले घर के सदस्यों की जानकारी हासिल करता है। बाद में यह कह देता है कि उनका बेटा रेप केस या फिर नशा तस्करी में अभी-अभी पकड़ा गया है। ऐसे में उसे बचाने के लिए पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर कर दो। वहीं अपने बेटे के लिए ऐसी बातें सुनकर गांवों के लोग घबराकर अपने पैसे भेज देते हैं और किसी को बता भी नहीं रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  आतंकियों के निशाने पर आगामी धार्मिक यात्राएं, घात लगाकर कर रहे हमला

वहीं एक महिला अर्पणा देवी ने बताया कि उन्हें फोन आया और कहा गया कि उनका बेटा नौकरी के दौरान एक रेप केस में फंस गया है और अगर आप उसे बचाना चाहते हैं तो इसके बारे में किसी को भी मत बताएं तथा उसे पैसे भेज दें। महिला ने बताया कि उसका बेटा यू.टी. से बाहर नौकरी करता है। ऐसे में उसने सोचा कि शायद फोन करने वाला सच बोल रहा है। उसने उक्त व्यक्ति को 20 हजार रुपए ट्रांसफर भी कर दिए, लेकिन एक घंटे बाद बेटे का फोन आया तो वह दंग रह गई, क्योंकि बेटे ने कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं हुई है। इसलिए उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि ऐसे फर्जी फोन से सावधान रहें।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News