जालंधर से आ रही AC बस की नाके पर चैकिंग दौरान उड़े पुलिस के होश, भारी मात्रा में यह अवैध सामान बरामद

Friday, Jun 07, 2024-10:04 AM (IST)

हीरानगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की घगवाल पुलिस टीम ने 50 बोरियां में 1500 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद किया है, जिसे ए.सी. स्लीपर बस में अवैध रूप से ले जाया जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक थाना प्रभारी घगवाल सिकंदर सिंह चौहान के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग टप्याल नाके पर नियमित वाहन जांच के दौरान एक ए.सी. स्लीपर बस (नंबर यू.पी.81सी.टी.-3537) को रोका। जांच के दौरान पाया गया कि वाहन चालक बिना किसी अनुमति के 50 बोरियों में 1500 किलो पॉलीथिन लेकर जा रहा था। एक बोरी में 30 किलो के करीब पॉलीथिन भरा हुआ था जो जालंधर से जम्मू की तरफ ले जाया जा रहा था। पुलिस को चकमा देने के लिए पॉलीथिन की बोरियों को बस की डिक्की और सैटों को नीचे बड़ी चतुराई के साथ छुपाया गया था। इस संबंध में आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बस जिला प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सांबा को सौंप दी गई है।

यह भी पढ़ें :  JKBOSE के 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, बेटियों का रहा दबदबा

पहले भी 2100 किलो पॉलिथीन पकड़ चुकी है घगवाल पुलिस

बता दें कि इसके पहले भी पुलिस पार्टी घगवाल ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग टप्याल नाके पर 7 मई को एक महिंद्रा (नंबर एच.पी.54बी.-3585) को भी पकड़ा था, जिसमें बिना किसी अनुमति के 70 बोरियों में 2100 किलो पॉलीथिन लेकर जाया जा रहा था और एक बोरी में 30 किलो के करीब पॉलीथिन भरा हुआ था जो पठानकोट से जम्मू की तरफ ले जाया जा रहा था। उसने पुलिस को चकमा देने के लिए गाड़ी के ऊपर मुर्गी को खिलाने वाली फीड भरी हुई थी तथा बोरियों के नीचे बड़ी चतुराई के साथ 70 बोरियों को छुपाया हुआ था।

यह भी पढ़ें :  GMC के छात्रों के लिए जरूरी खबर, 3 दिनों के लिए बंद रहेंगी ये कक्षाएं

लखनपुर में क्यों नहीं हो रही चैकिंग?

पंजाब से जम्मू अवैध पॉलीथिन लेकर जा रही गाड़ियों को लखनपुर में क्यों नहीं रोक कर चैक किया जाता। वाहन कठुआ जिला के सभी नाकों को पार करके आया है। उसके बावजूद गाड़ी पकड़ी नहीं जाती और सांबा जिला के पहले नाके पर ही गाड़ी को पकड़ लिया जाता है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News