Jammu Kashmir में जल शक्ति विभाग के जूनियर इंजीनियर के खिलाफ FIR

7/5/2024 6:54:27 PM

पुंछ ( शिवम बक्शी ):  जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जल शक्ति विभाग, डिवीजन पुंछ में तैनात जूनियर इंजीनियर दिल पजीर पुत्र स्वर्गीय श्री मोहम्मद के खिलाफ एफआईआर नंबर 04/2024 पीएस एसीबी राजौरी के तहत भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 13(1)(बी) के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढे़ंः Srinagar में गर्मी ने छुड़ाए पसीने, 25 साल का टूटा रिकोर्ड, इतने डिग्री पहुंचा तापमान

यह मामला एसीबी ने उपरोक्त आरोपी व्यक्ति द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच के बाद दर्ज किया है। जांच से पता चला है कि उपरोक्त नामित लोक सेवक ने अपने नाम के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर भी कई चल और अचल संपत्तियां अर्जित की हैं। जैसे (ए) सरकारी पीजी कॉलेज खेओरा राजौरी के पास 3 घर जिनकी बाजार कीमत करोड़ों में है, (बी) प्लॉट नंबर 10एन गुज्जर कॉलोनी सुंजवान जम्मू पर निर्मित 2 मंजिला घर, जिसकी बाजार कीमत लाखों में है, (सी) वाहन स्कॉर्पियो एस-11 जिसका नंबर जेके11एफ-5433 (निर्माण 2022) है जिसकी पंजीकरण तिथि 12 अप्रैल 2022 है। इसके अलावा, लोक सेवक के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों के पास अन्य संपत्तियां भी हैं।
  
 भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक औपचारिक मामला दर्ज करने के बाद, जिला जम्मू और जिला राजौरी में उपरोक्त आरोपी व्यक्ति के परिसरों में मजिस्ट्रेट/स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में स्थानीय पुलिस की मदद से एक साथ तलाशी भी ली। आगे की जांच के दौरान जब्त रिकॉर्ड की विस्तृत और गहन जांच की जाएगी। मामले में आगे की जांच जारी है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News