कहीं आप तो नहीं खाते ये जहरीला शहद, मिलावट करने वाले कारखाने का हुआ भंडाफोड़

5/7/2024 1:01:42 PM

साम्बा(अजय): अगर आप भी अपने घर में बड़े चाव के साथ शहद खाते हैं तो आपके साथ भी धोखा हो रहा है। इस धोखाधड़ी का भंडाफोड़ साम्बा में शहद किसानों द्वारा किया गया है। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फूड सेफ्टी विभाग के कर्मचारी भी पहुंच गए और उन्होंने जांच के लिए सैंपल ले लिए हैं।

यह भी पढ़ें :  3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के समर्थन की जल्द पार्टी स्तर पर घोषणा करेगी भाजपा

जानकारी के अनुसार जिला सांबा के सिडको इंडस्ट्रियल एरिया में शहद निकालने वाले किसानों ने कारखाना प्रबंधक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों से असली शुद्ध शहद लेकर उसमें मिलावट करके महंगे दामों में देश-विदेश में बेचा जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्य से आए किसानों ने कारखाने के बाहर ही प्रदर्शन किया और उनकी गाडियां रोक ली। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस और फूड सेफ्टी विभाग की टीम भी सैंपल लेने पहुंची।

यह भी पढ़ें :  मनचलों और झपटमारों की खैर नहीं, महिलाओं की सुरक्षा में जम्मू पुलिस का बड़ा कदम

प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि कारखाना प्रबंधक उनसे सस्ते दामों पर शहद खुद लेता है और फिर उसमें 50 से 60 प्रतिशत तक मिलावट कर रहा है और इसकी पूरी पुख्ता जानकारी उनके पास है। उन्होंने कहा कि चंद लोग किसानों से उनकी मेहनत भी नहीं दे रहे हैं और उनके उच्च क्वालिटी के शहद में मिलावट करके मुनाफा कमा रहे हैं, जिसे सहन नहीं किया जाएगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News