Eng. Rashid की आवामी इत्तेहाद पार्टी का चुनाव घोषणापत्र जारी, किया बड़ा वादा

Sunday, Sep 08, 2024-06:27 PM (IST)

जम्मू/ श्रीनगर: जेल में बंद सांसद इंजीनियर रशीद की अगुवाई वाली आवामी इत्तेहाद पार्टी (ए.आई.पी.) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। ‘जेल मुक्त कश्मीर’की टैगलाइन से जारी घोषणापत्र के पहले पन्ने पर पार्टी का लाल और हरा झंडा है, जिसके नीचे पिंजरे में बंद रशीद लिखा है।

रशीद के नीचे बोल्ड अक्षरों में ‘अब कोई पी.एस.ए. नहीं, अब कोई यू.ए.पी.ए. नहीं’ लिखित इस घोषणापत्र में भारत भर की जेलों में बंद जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों की बिना शर्त रिहाई के अलावा पार्टी ने गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यू.ए.पी.ए.) एवं जन सुरक्षा अधिनियम (पी.एस.ए.) जैसे तथाकथित क्रूर कानूनों को खत्म करने का वादा किया है।

ये भी पढ़ें ः  Bandipura: पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने दस वादों वाला घोषणापत्र किया जारी

पार्टी ने कहा है कि सत्ता में आने के बाद वह कश्मीर में शराब की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाएगी। इसके अलावा घोषणापत्र में जम्मू-कश्मीर के अस्पतालों में मुफ्त मेडिकल टैस्ट कराने समेत कश्मीर विश्वविद्यालय (के.यू.) की स्वायत्तता और योजनाओं की बहाली पर भी काम करने का वादा किया गया है।

वहीं 8वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को मुफ्त कम्प्यूटर देने एवं जम्मू-कश्मीर से बाहर भारत के विभिन्न हिस्सों में कार्य करने तथा पढ़ाई करने वाले कश्मीरी छात्रों व व्यापारियों की संपूर्ण सुरक्षा का भी भरोसा दिलवाया गया है।

इसके अलावा पार्टी ने प्रशासन की ‘दरबार मूव’ की दशकों पुरानी प्रथा को भी बहाल करने का वादा किया है, जिसमें प्रशासन सर्दियों में अपने कार्यालयों को जम्मू और गर्मियों में कश्मीर में स्थानांतरित कर देता था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News