स्वास्थ्य क्रेंद्र के स्टाफ की लापरवाही आई सामने, बुजुर्ग के साथ कर दिया बड़ा कांड

5/7/2024 2:32:41 PM

अनंतनाग(मीर आफताब): दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कापरान इलाके के गुजरबस्ती पथलान गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने कथित तौर पर एक बुजुर्ग मरीज को केंद्र के अंदर ही छोड़ दिया और केंद्र बंद करके चले गए।

यह भी पढ़ें :  Kulgam Breaking : फिर शुरू हुई गोलीबारी, कमांडर समेत 2-3 आतंकवादियों के फंसे होने की आशंका

जानकारी देते एक अधिकारी ने बताया कि रिंगमथास गुजरबस्ती अनंतनाग निवासी मोहम्मद मुशाहिद नामक बुजुर्ग व्यक्ति (65) को कथित तौर पर स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने सेंटर में ही छोड़ दिया। स्टाफ ने कथित तौर पर केंद्र को बंद कर दिया और चले गए, जबकि 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति अंदर ही IV ड्रिप लगवा रहा था।

यह भी पढ़ें :  कहीं आप तो नहीं खाते ये जहरीला शहद, मिलावट करने वाले कारखाने का हुआ भंडाफोड़

दरअसल, पीड़ित मोहम्मद मुशाहिद बीमारी के कारण जांच के लिए NTPHC रिंगमथास गजरबस्ती पथलान कापरान पहुंचा था। इस दौरान स्टाफ ने उसे IV ड्रिप लगाई और फिर मुशाहिद को अंदर ही बंद करके चले गए। एक घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद मुशाहिद को आखिरकार खुद ही IV ड्रिप हटानी पड़ी। अस्पताल के बाहर एकत्र हुए स्थानीय लोगों ने स्टाफ की लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें :  3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के समर्थन की जल्द पार्टी स्तर पर घोषणा करेगी भाजपा

वहीं वेरीनाग के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि इस मामले में चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच चल रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News