DGP स्वैन ने सुरक्षाबलों, प्रशासन और खुफिया एजेंसियों के साथ की Meetings, दिए ये निर्देश

Saturday, Aug 24, 2024-10:10 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन ने शुक्रवार को पुलिस, सी.आर.पी.एफ., सेना, नागरिक प्रशासन और खुफिया एजैंसियों के बीच समन्वित प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया। श्री स्वैन ने सुरक्षा स्थिति का आंकलन करने और आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जम्मू क्षेत्र के डोडा और किश्तवाड़ जिलों का दौरा किया। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डी.जी.पी. ने श्री मचैल माता मंदिर से अपनी यात्रा शुरू की, जहां उन्होंने चल रही मचैल माता यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। एक दिवसीय दौरे के दौरान डी.जी.पी. ने उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा और चुनाव तैयारियों के लिए बैठकों की अध्यक्षता की।

डी.जी.पी. ने आतंकवाद का मुकाबला करने और चुनाव के स्वतंत्र, निष्पक्ष संचालन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य के लिए निर्देश जारी किए। इन बैठकों के दौरान अधिकारियों ने चुनाव के लिए तैनात किए जा रहे सैनिकों के लिए पर्याप्त आवास और सुविधाओं की व्यवस्था पर भी चर्चा की। सुरक्षा संबंधी मामलों पर चर्चा की गई और डी.जी.पी. को चुनौतियों को कम करने और सुरक्षा से संबंधित अन्य मुद्दों के बारे में कार्य योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया।

इन उच्च स्तरीय बैठकों के दौरान एस.एस.पी. किश्तवाड़, अब्दुल कयूम और एस.एस.पी. डोडा मोहम्मद असलम ने वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य और क्रमश: किश्तवाड़ और डोडा जिलों में आगामी विधान सभा चुनाव-2024 के लिए चल रही तैयारियों पर विस्तृत प्रस्तुतियां दीं। किश्तवाड़ के उपायुक्त और सेना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सी.ए.पी.एफ.) के अधिकारी, जिला किश्तवाड़ की खुफिया एजैंसियों ने डी.पी.ओ. किश्तवाड़ में बैठक में भाग लिया और डोडा के उपायुक्त और सेना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सी.ए.पी.एफ.) के अधिकारियों, जिला डोडा की खुफिया एजैंसियों ने डोडा में डाक बंगला, भद्रवाह में बैठक में भाग लिया।

जम्मू-कश्मीर के डी.जी.पी. ने किश्तवाड़ में पुलिस नियंत्रण कक्ष (पी.सी.आर.) और किश्तवाड़ के डी.पी.ओ. में सी.सी.टी.वी. निगरानी कक्ष प्रतिष्ठानों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। इससे पहले, डी.जी.पी. और उनके साथ गए अधिकारियों ने किश्तवाड़ में शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद नायकों को श्रद्धांजलि दी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News