इस जानलेवा बीमारी की चपेट में Jammu के कई इलाके, मामलों में लगातार हो रही बढ़ौतरी

Sunday, Oct 06, 2024-07:09 PM (IST)

जम्मू : डेंगू का मच्छर निरंतर लोगों को डंक मार रहा है। जम्मू-कश्मीर में डेंगू के कुल 2296 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जम्मू में अब तक सबसे अधिक 1497 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 90 प्रतिशत मामले जम्मू नगर निगम के अंतर्गत पड़ते इलाकों से सामने आए हैं।

बढ़ते डेंगू के मामलों को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। गत दिवस मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने डेंगू के मामलों में वृद्धि का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की और हॉटस्पॉट क्षेत्रों में फॉगिंग सहित अन्य उचित उपाय करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः  LLC: घाटी में पहुंचे कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे, शिखर व पठान ब्रदर्स खेलेंगे Legends League

पिछले 24 घंटों में 96 मामलों की हुई पुष्टि

पिछले चौबीस घंटों में 487 संदिग्ध मामलों की जांच की गई, जिनमें से 96 मामलों की पुष्टि हुई है। डेंगू के कुल 96 मामलों में से 13 बच्चे पीड़ित हैं, जबकि 52 पुरुष व 31 महिलाएं डेंगू रोग की जकड़ में हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। डेंगू के 96 मामलों में से 65 मामले केवल जम्मू से हैं जबकि साम्बा से 14, कठुआ से 10, रियासी से 4, डोडा से 1 और किश्तवाड़ से भी 1 एक मामला प्रकाश में आया है।

ये भी पढ़ेंः J-K Top-5: घाटी में पहुंचे कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे, तो वहीं 6 बाइक के साथ 5 गिरफ्तार, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

5 दिनों में 487 लोग डेंगू के मच्छरों का हुए शिकार

केवल अक्तूबर माह के 5 दिनों में 487 लोग डेंगू के मच्छरों का शिकार हुए हैं। अब तक 271 लोगों को डेंगू की शिकायत होने पर अस्पताल में दाखिल किया गया है जिसमें से 66 मरीजों का उपचार जारी है।

फॉगिंग अभियान किया तेज

वहीं रविवार को स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम ने ट्रांसपोर्ट नगर, नरवाल मंडी, भठिंडी, मुट्ठी, अम्बफला, मलिक मार्कीट, छन्नी हिम्मत व अन्य क्षेत्रों में फॉगिंग अभियान को तेज किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News