रक्षा मंत्री का साफ जवाब, बातचीत को तैयार है भारत, अगर Pakistan...

Sunday, Sep 08, 2024-07:01 PM (IST)

बनिहाल (जम्मू-कश्मीर): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि अगर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बंद कर दे तो भारत उसके साथ बातचीत शुरू करने को तैयार है। रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार मुहम्मद सलीम भट्ट के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला संविधान का अनुच्छेद 370 लोगों की समस्या है। इसे दूर करना और क्षेत्र को समृद्ध करना जरूरी है।

ये भी पढ़ें: Eng. Rashid की आवामी इत्तेहाद पार्टी का चुनाव घोषणापत्र जारी, किया बड़ा वादा

सिंह ने रैली में कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद का समर्थन करना बंद कर देना चाहिए। पड़ोसी देशों से रिश्ते भला कौन नहीं सुधारना चाहेगा? क्योंकि मैं इस तथ्य को जानता हूं कि आप अपने दोस्त को बदल सकते हैं, लेकिन अपने पड़ोसी को नहीं। हम पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं, लेकिन पहले उन्हें आतंकवाद रोकना होगा।' रक्षा मंत्री ने कहा कि जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को प्रायोजित करना बंद कर देगा तो भारत उससे बातचीत शुरू करेगा। सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के शिकार 85 फीसदी लोग मुस्लिम थे। कश्मीर में आतंकवादी घटनाएं आम थीं। क्या आतंकवादी घटनाओं में हिंदू मारे जा रहे थे? मैं गृह मंत्री रहा हूं और जानता हूं कि आतंकवादी घटनाओं में सबसे ज्यादा जान मुसलमानों की गई है।

इससे पहले, रक्षा मंत्री ने भाजपा उम्मीदवार राकेश सिंह ठाकुर के समर्थन में पास के रामबन में एक चुनावी रैली में बोलते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में 40,000 से अधिक लोगों की जान चली गई है। बनिहाल सीट पर बीजेपी के भट्ट का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री विकास रसूल वानी से है, जो जीत की हैट्रिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। भट्ट को नेशनल कॉन्फ्रेंस के सज्जाद शाहीन और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के इम्तियाज शान से भी कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News