Election ड्यूटी के लिए जा रहे जवानों की बस हुई हादसे का शिकार, एक ने तोड़ा दम

Friday, Sep 13, 2024-11:21 AM (IST)

कटड़ा: कटड़ा के रियासी से चसाना माहौर की तरफ चुनाव ड्यूटी के लिए जा रही सी.आई.एस.एफ. के जवानों की एक बस ज्योतिपुरम में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में सी.आई.एस.एफ. के 4 जवान घायल हो गए। इनमे से गंभीर हालत में घायल एक जवान ने जम्मू अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया जबकि 3 घायलों में से 2 का जम्मू मैडिकल कॉलेज में तो एक का रियासी जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 : तीसरे चरण के लिए इतने Candidates ने भरा नामांकन

मिली जानकारी के मुताबिक जिला उधमपुर से 2 बसों में सवार होकर सी.आई.एस.एफ. के जवान रियासी जिला के चसाना माहौर में चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना हुए। दोनों बसें ज्योतिपुरम में एक तीखी चढ़ाई चढ़ रही थीं कि आगे चल रही बस में अचानक से कोई खराबी आ गई और वह चढ़ाई में रुक गई। इससे उसके ठीक पीछे चल रही जवानों की दूसरी बस के चालक ने भी अगली बस के पीछे अपनी बस रोक दी। इसी दौरान पहली बस पीछे की तरफ चलने लगी और दूसरी खड़ी बस से जा टकराई। इससे उक्त बस भी अनियंत्रित होकर पीछे की तरफ चल पड़ी। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता पीछे चलते हुए दूसरी बस का कुछ हिस्सा सड़क किनारे नाली में उतर गया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों से पहले बड़ा फेरबदल, IAS और IPS अधिकारियों के हुए Transfers

बस रुक तो गई लेकिन इसी दौरान बस का पिछला बायां हिस्सा भी पहाड़ी से टकरा गया। इस टक्कर से बस में पिछली सीट पर बैठे 4 जवान घायल हो गए। हादसा होते ही तुरंत बसों से उतरकर सी.आई.एस.एफ. के जवान राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। घटनास्थल पर ही ज्योतिपुरम कॉलोनी के मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात सुरक्षा कर्मी व स्थानीय लोग भी मदद के लिए पहुंच गए। आनन-फानन में चारों घायल जवानों को बस से बाहर निकाल कर उपचार के लिए रियासी जिला अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद 3 घायल जवानों को जम्मू अस्पताल रैफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में ही एक जवान ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें :  J-K Elections : जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाने के लिए BJP अपनाएगी यह हथकंडा

इस हादसे में जान गंवाने वाले जवान की पहचान नीरज कुमार सिंह (50) निवासी बलियां उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है जबकि जम्मू रैफर किए गए 2 घायलों की पहचान कॉन्सटेल अखिलेश साहा (42), और कांस्टेबल आर.सी. नाथ (50) के रूप में हुई। एक घायल जवान आदित्य (38) का उपचार रियासी जिला अस्पताल में जारी है। पीछे की तरफ जाते समय चालक बस पर नियंत्रण क्यों नहीं रख पाए, दोनों चालक, चालक सीट पर थे या नीचे उतरे हुए थे इस बारे में फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया। बहरहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News