माता वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अहम खबर, इस दिन से शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा

6/19/2024 4:34:09 PM

जम्मू डेस्क : श्री माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जम्मू-वैष्णो देवी के बीच चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा को लेकर एक अपडेट सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर सेवा के अब 25-26 जून से शुरू होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :  डोडा Terrorist Attack : हिरासत में लिए व्यक्तियों से हो रही पूछताछ

जानकारी देते श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि कुछ समस्याओं के चलते 18 जून को शुरू होने वाली उक्त हेलिकॉप्टर सेवा अब 25-26 जून से शुरू होगी। जम्मू-वैष्णो देवी हेलीकॉप्टर पैकेज में श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर सुविधा के साथ-साथ बैटरी कार सुविधा, दर्शनों में प्राथमिकता, भैरों घाटी रोपवे सुविधा सहित रिफ्रैशमैंट और प्रसाद भी दिया जा रहा है। वहीं अगले दिन वापसी का पैकेज बुक करने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धा सुमन विशेष पूजा (एस.एस.बी.पी.) आरती व भवन पर रुकने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

यह भी पढ़ें :  ‘रैड जोन’ घोषित हुआ श्रीनगर, जानें क्यों और कौन-से नियम हुए लागू

श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वैबसाइट के अनुसार उसी दिन वापस आने वाले श्रद्धालुओं को 35000 प्रति श्रद्धालु का भुगतान उक्त सुविधा हेतु करना होगा। वहीं अगले दिन वापसी करने वाले प्रति श्रद्धालु को 60,000 रुपए का भुगतान करना होगा। अभी फिलहाल श्रद्धालु कटड़ा से सांझी छत तक 2 ऑपरेटरों के जरिए एकतरफा सफर के लिए 2100 और आने-जाने के लिए 4200 देकर हेलिकॉप्टर सेवा ले सकते हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News